Paytm Crisis हाल ही में आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ने की वजह से पेटीएम को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है। ऐसे में पेटीएम के अध्यक्ष दिनेश खारा से मीडिया बार-बार सलाह मशवरा कर रही है। इस दौरान आने वाले प्लान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

फिल्हाल पेटीएम क्राइसिस से जुड़ी सबसे बड़ी खबर यह है कि सीईओ विजय शेखर शर्मा ने फिटेक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बिजनेस को एसबीआई के साथ ट्रांसफर करने के बारे में डिटेल्स साझा किए हैं। इसे पेटीएम यूजर्स और एसबीआई के बैंक होल्डर को किस प्रकार से फर्क पड़ेगा आईए इस बारे में आपको बताते हैं। 

बदलना पड़ सकता है VPA Paytm Crisis 

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा से बातचीत के दौरान पता चला कि अगर आप पेटीएम के बिजनेस को ट्रांसफर करना चाहते हैं तो आपको अपना वर्चुअल पेमेंट एड्रेस बदलना होगा। उन्होंने कहा है कि बैंक के साथ लगातार बातचीत चल रही है। हालांकि इस चर्चा में कोई भी एक बैंक नहीं बल्कि देश के लगभग सभी बड़े बैंक मदद करने के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। ऐसे में अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है पर जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा। 

Must Read

Paytm के साथ नही हुई कोई खास बातचीत 

वहीं अगर हम बात करें पेटीएम के अध्यक्ष दिनेश खारा की तो आपको बता दें शनिवार को दिनेश खारा से बातचीत के दौरान उन्होंने साफ शब्दों में बताया कि भारतीय स्टेट बैंक ने कंपनी से कारोबार के ट्रांसफर पर पेटीएम पेमेंट्स के साथ अब तक कोई बातचीत नहीं की है। हां इस पेमेंट ट्रांसफर के बारे में जरूर सोचा जा रहा है। 

 यहां तक की तीसरी तिमाही के नतीजे का ऐलान करते हुए खाना नहीं यह भी बात बताई कि अब तक इस विषय पर भी कोई चर्चा शुरू नहीं हुई है। एसबीआई में कुछ अकाउंट्स साझा करने के बारे में कहा है मगर इसकी कोई डिटेल अब तक सामने नहीं आ रही है। लेकिन बिजनेस ट्रांसफर को लेकर लगातार बातचीत जारी है ऐसे में एसबीआई अपनी मर्चेंट तक पहुंच रहे हैं पर अब तक सीओ दिनेश खारा से कोई बात नहीं हुई है।