Samsung हमारे देश के मोबाइल मार्किट में एक जाना माना नाम है। लाखों लोग लंबे समय से Samsung के फोन्स का इस्तेमाल करते आ रहें हैं। आज के समय में Samsung एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स को लगातार लांच कर रहा है। Samsung कंपनी पर लोग भरोसा करते हैं। इसी कारण आज भी भारत के मोबाइल मार्किट में Samsung अपना नाम बनाये हुए हैं। आज हम आपको Samsung के ही एक ऐसे फोन के बारे में बात कर रहें हैं। जिसके में आपको एडवांस फीचर्स तथा DSLR जैसी कैमरा क्वालिटी आसानी से मिल जाती है। आइये सबसे पहले इस फोन के बारे में तथा इसके फीचर्स के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy S24 Ultra के ख़ास फीचर्स

आज हम आपको Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के बारे में बता रहें हैं। इस फोन में आपको 7.1 इंच की डिस्प्ले दी जाती है। डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 की प्रोटेक्शन से लैस किया गया है। ख़ास बात यह है कि इस फोन में आपको DSLR क्वालिटी के साथ कैमरा दिया जा रहा है। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 200MP का है। दूसरी ओर इसमें आपको शानदार Qualcomm Snapdragon 898 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया जा रहा है।

जिससे आपको बेहतरीन स्पीड का अनुभव मिलता है। इस फोन में कंपनी आपको 5000 mAh की दमदार बैटरी भी दे रही है। जो आपके फोन को लंबे समय तक अच्छा बैकअप प्रदान करती है। एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह फोन चलता है। स्टोरेज तथा रैम की बात करें तो बता दें की इस फोन में आपको 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है।

Samsung Galaxy S24 Ultra की कीमत तथा लांचिंग डेट

अभी तक की जानकारी के अनुसार यह फोन कंपनी मार्च 2023 तक लांच कर सकती है। वहीँ इस फोन की कीमत लगभग 92000 रुपये तक पहुंच सकती है।