Free solar Panel:  क्या आप भी बिजली के बिल से परेशान हो गए है और कुछ उपाय करना चाहते है तो आप फ्री में सोलर पैनल लगवा सकते हैं. सबसे अच्छी बात तो ये है कि सरकार इसके लिए आपकी मदद कर रही है. अगर आप भी इसे लगवाना चाहते हैं और इसके लिए आवेदन करना चाहते है तो इस लेख को अंत तक पढ़ें.

जानें क्या है सोलर रूफटॉप सब्सिडी योजना

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस सोलर रूफटॉप सब्सिडी योजना में जितना भी खर्च का भुगतान है वो 5-6 साल में होगा. लेकि इसके बाद आप अगले 20 साल तक सोलर पैनल से मुफ्त सोलर ऊर्जा बिजली मिलेगी. यही नहीं आप चाहें तो इसके जरिए पैसा भी कमा सकते हैं. बस इसके लिए आपको अपने नजदीकी कार्यालय से संपर्क करना है. अगर आप इस बारे में और भी कुछ जानना चाहते है तो आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर पता सकते हैं. इसका ऑफिसियल वेबसाइट है mnre.gov.in.

सोलर रूफटॉप सब्सिडी योजना के लिए कैसे आवेदन करे

अगर आप भी इस सब्सिडी के तहत आवेदन करना चाहते हैं तो ऐसे करें

आप सबसे पहले Solarrooftop.gov.in पर जाना है. इसके बाद आपको अप्लाई फॉर सोलर रूफटॉप पर क्लिक करना है. इसके बाद आपको आप जिस राज्य में रहते हैं वहां क्लिक करना है. आठ ही आपको एक आवेदन फॉर्म भरना होगा.और लीजिए हो गया आपका आवेदन.

यही नहीं अगर आप सोलर रूफटॉप सब्सिडी योजना के बारे में ज्यादा जानकारी पाना चाहते हैं तो आप टोल-फ्री नंबर 18001803333 पर कभी भी कॉल कर सकते हैं.