T20 World Cup 2024 जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं 2 जून से T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है। इस रेस में संजू सैमसंग केएल राहुल और ऋषभ पंत भारतीय स्क्वाड में चुने जाने के लिए लगातार मीडिया के चर्चा में बने हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की तरफ से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे इस महीने के आखिरी तक भारतीय स्क्वाड के फाइनल टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। विश्व कप की शुरू होने के एक हफ्ते पहले आईपीएल की समाप्ति होने वाली है। इसीलिए दर्शकों के मन में इस मैच को लेकर काफी ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है। 

महीने के अंत तक जाहिर की जाएगी टीम मेंबर्स नाम की सूची 

सोशल मीडिया की तरफ से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे दोनों बड़े टूर्नामेंट एक साथ हो जाने की खबर सामने आ रही है। यानी की सबसे पहले तो आईपीएल का फाइनल मुकाबला और उसके एक हफ्ते के अंदर विश्व कप की शुरुआत। कई युवा प्लेयर्स की खुशी का तो ठिकाना ही नहीं है। इस महीने के अंत तक भारतीय टीम अपनी मेंबर्स की घोषणा कर देगी। 

सबसे पहले तो बीसीसीआई की तरफ से सामने आ रही इनफॉरमेशन के साथ आपको बता दे 20 खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा। जिनमें से 15 खिलाड़ी मुख्य स्क्वायड का हिस्सा होंगे और पांच स्टैंड बाय प्लेयर होंगे।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका T20 World Cup 2024 

यदि हम सूत्रों की माने तो विकेट कीपर के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है। सबसे पहले तो संजू सैमसंग जितेन शर्मा केएल राहुल और ईशान किशन के बीच प्रतिस्पर्धा लगी हुई है। हालांकि केएल राहुल और ईशान किशन टॉप मॉडल में बल्लेबाजी करते हैं इसलिए उनके बीच एक और अलग से भी टक्कर जारी है।

इस आईपीएल में अब तक ईशान किशन और केएल राहुल को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है। आईपीएल में इन दोनों चयनकर्ताओं के लिए निचले क्रम में अपने प्रदर्शन विश्लेषण करना काफी मुश्किल होने वाला है।

किन प्लेयर को मिलने वाला है मौका

जितेन शर्मा का आईपीएल सीजन इस साल बहुत बेहतर रहा है। इस सीजन में जितेन ने कुल 6 मैच खेले हैं। उन्हें मौका मिल पानी की उम्मीद कम है क्योंकि अब तक उनका सर्वोच्च चीज को 29 रन रहा है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंग में टीम में कई अच्छी पारियां खेली है संभवत यह हो सकता है की टीम स्कोर में उन्हें एक अच्छा अवसर मिल जाए।