Soft and Shiny lips गर्मियों के लिए रखी और बेजान त्वचा सबके लिए बहुत बड़ी समस्या बन जाती है। चाहे स्त्री हो या पुरुष त्वचा के और फोटो के फटने से बहुत बुरी तरह परेशान रहते हैं। अगर आप भी लगातार फट रहे होठों से परेशान है तो आज हम आपको एक विशेष घर पर बने लिप बाम के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके होंठ बिल्कुल नरम और मुलायम हो जाएंगे।

आपने हमेशा ही टीवी पर हीरो हीरोइन के खूबसूरत त्वचा को देखकर यह सोचा होगा कि आपकी त्वचा ऐसी क्यों नहीं है। आज हम आपको मात्र नारियल तेल में सिर्फ एक चीज को मिलाकर एक ऐसे लिप केयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके होंठ भी मुलायम गुलाबी और खूबसूरत हो जाएंगे। 

नमी की कमी से फटते हैं होठ Soft and Shiny lips

सबसे पहले आपको बता दे सर्दियों के मौसम में होंठ फटने का सबसे मुख्य कारण पानी की कमी हो सकता है। ऐसे में आपको डिहाइड्रेशन से बचकर रहना है और ज्यादा से ज्यादा ठंडा एवं पानी का इस्तेमाल करना है। यदि संभव हो सके तो फलों के जूस का सेवन अवश्य करें। होंठ की नमी बनाए रखने के लिए तेल या फिर मलाई बहुत फायदेमंद मानी जाती है। 

ऐसे बनाएं घर पर ही लिप केयर बाम 

आज मन को नारियल के तेल से घर पर एक बहुत ही अच्छी लिप केयर बम के बारे में बताने जा रहे हैं। घर पर इस लिप बाम को बनाने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

  • इसके लिए आपके घर पर एक छोटी कटोरी में दो चम्मच नारियल का तेल लेना है। 
  • नारियल के तेल में एक चम्मच कोको बटर पाउडर मिला ले। 
  • अब गैस पर एक फ्राई पैन चढ़कर नारियल का तेल और कोको बटर पाउडर को अच्छे से मिक्स करें। 
  • उसे अच्छे से मिक्स करने से वह पिघल जाएगा। 
  • अब इस गर्म पेस्ट को ठंडा होने दे उसके बाद एक कंटेनर में स्टोर कर ले। 
  • फ्रिज में आधा घंटा रखने के बाद आप इस घर पर बने लिप केयर का इस्तेमाल कर सकते हैं।