Mini TATA Nano SUV: पॉप्युलेशन को कम करने के लिए एक राइम लाया गया था. ये राइम था हम दो हमारे दो. लेकिन क्या आपको पता है कि अब टाटा कंपनी ने भी इस राइम को यूज़ करना शुरू कर दिया है. आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि कहीं उन्होंने भी पार्टी तो ज्वाइन नहीं कर लिया. तो ऐसा बिलकुल नहीं है, क्योंकि टाटा ये राइम यूज़ कर रहा है अपनी लॉन्च होने वाली कार के लिए.

बता दे एक बार फिर से टाटा हम दो हमारे दो के लिए Mini TATA Nano SUV लेकर आ रही है. इसके शानदार फीचर्स और लुक दोनों दमदार है. चलिए आपको इसके पीछे की कहानी बताते है.

Mini SUV TATA Nano

आपकी जानकारी के लिए बता दे दुनिया के सबसे प्रचलित और जाने माने उद्योगपति रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर साल 1937 में मुंबई में हुआ था. फ़िलहाल उनकी उम्र 85 साल हो गयी हैं. फिर भी उन्होंने लोगों के बारे में सोचना बंद नहीं किया है. असल में रतन टाटा ने मिडिल क्लास लोगों के लिए एक सपना देखा था वो पूरा तो हुआ लेकिन जिस हिसाब से वो चाहते थे उस हिसाब से पूरा हो नहीं पाया. साल 2008 में टाटा की ऑटो एक्सपो की झलक पूरी दुनिया ने देखी. 2009 में टाटा मोटर्स की टाटा नैनो सड़कों पर दौड़ने लगी और लोगों की पहली पसंद भी बनी.

इस कार की कीमत एक लाख रुपये रखी गयी. ये कार हर तरिके से गरीबों के लिए बनाई गयी थी. लेकिन फिर कुछ साल बाद ये कार मार्किट में कम बिकने लगी जिसके वजह से ये नौबत आ गयी कि कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बहुत कम कर दिया. इसके बाद आया , BS-IV उत्सर्जन मानदंड जिसके वजह से इस नैनो कार को बंद करना पड़ा.

लेकर आए नया Mini SUV TATA Nano

बता दे Ratan tata ने जो सपना मिडिल क्लास लोगो के लिए देखा था वो सपना एक बार फिर से 86th जन्म दिन के वक़्त पूरा होने वाला है. जी हाँ आपने देखा होगा कि अभी कुछ दिनों पहले उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया जिसमे वो नैनो के किस्से को शेयर करते है.

अब एक बार फिर से Mini SUV TATA Nano का सपना जो उन्होंने देखा था वो लॉन्च होने के लिए तैयार है. इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स आपको मिलने वाले है.