नई दिल्ली: आज एक ऐसा समय है जिसमें हर किसी के पास आपको स्मार्ट फोन आसानी से मिल जाएगा. वो बात अलग है कोई महंगा स्मार्टफोन चला रहा है तो कोई सस्ता वाला. फोन के लोग इतने आदि बन चुके हैं की कोई उसमें खबरें देखता है, तो कोई फिल्में, कोई गाना सुनता है, कोई वीडियो देखता है तो कोई पढ़ाई कर के इससे ढेर सारा ज्ञान भी प्रताप करता है. लेकिन इस सबके लिए जरूरी है आपके फोन में सिम होना क्योंकि सिम होगा तो आप इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगे और इंटरनेट के जरिए आप तरह-तरह की चीजें अपने फोन में देख पाएंगे.

हालांकि आप तो जानते ही हैं हमारे देश में सभी मोबाइल कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है और अपने फोन में रिचार्ज रखना अनिवार्य कर दिया है, जिसकी वजह से सभी लोगों के पास ये रिचार्ज होता है और वो रिचार्ज काफी महंगा पड़ रहा है लेकिन अब आपके लिए हम लेकर आए हैं एक बड़ी खुशखबरी जिससे आपकी हर महीने वाली रिचार्ज करवाने की चिंता खत्म हो जाएगी क्योंकि अब आपको मिल रही है फ्री सिम के साथ लाइफटाइम रिचार्ज प्लान वो भी फ्री में.

आपको याद होगा कुछ साल पहले टेलीनॉर यानी यूनिनॉर की सिम चला करती थी जिसके प्लान भी काफी सस्ते थे लेकिन अच्छी सुविधा और बेहतरीन नेटवर्क ना देने के कारण कंपनी ने इसे बेचना बंद कर दिया इसके बाद से तरह-तरह की कंपनियां सिम लेकर आई और बेहतरीन नेटवर्क देकर लोगों के दिलों पर छा गई लेकिन एक बार फिर से टेलीनॉर यानी यूनिनॉर सिम वापस आ रहा है, अबकी बार लोगों को बेहतरीन नेटवर्क देने का दावा कर रहा है और ऐसा कहा जा रहा है कि वह मौजूदा नेटवर्क को टक्कर देने वाला है.

टेलीनॉर कंपनी का यह दावा है कि अबकी बार सिम लांच होने के बाद इसके रिचार्ज प्लान बाकी कंपनियों से सस्ते और बेहतरीन नेटवर्क वाले होंगे. अबकी बार यूनिनॉर 4G नेटवर्क के साथ वापसी करने वाली है.