आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। इसके कारण अब लोग काफी परेशान है और अतिरिक्त आय के साधनों को ढूंढ रहें हैं। यदि आप भी किसी ऐसे काम की की तलाश कर रहें हैं। जिसके जरिये आप अच्छी खासी कमाई कर सकें तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया यहां बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप लाखों रुपये आसानी से कमा सकते हैं। आज हजारों लोग इस काम को कर रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने सिक्के

आपको बता दें की आज के समय में पुराने सिक्कों या दुर्लभ सिक्कों की काफी ज्यादा डिमांड है। भले ही ये सिक्के आजकल बाजार में चलन में नहीं हैं लेकिन वैश्विक बाजार में इन सिक्कों को खरीदने वाले लोगों की कतारें लगी हुई हैं। जिन लोगों के पास में पुराने सिक्के हैं वे ऑनलाइन माध्यम से अपने पुराने सिक्कों को सेल करके लाखों रुपये घर बैठे कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो आप भी घर बैठे तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

यह सिक्का बनाएगा लखपति

आपको बता दें की वर्तमान में 1 रुपये के सिक्के की काफी डिमांड है। लेकिन यह कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि बेहद ख़ास सिक्का है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इस सिक्के पर गेंहू की बाली बनी हुई है। इस सिक्के को भारतीय सरकार ने 1985 में जारी किया था। इस सिक्के के आगे वाले भाग पर स्टार की तस्वीर बनी हुई है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 7 लाख रुपये तक में आसानी से सेल कर सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं की आप किस प्रकार से अपने सिक्के को ऑनलाइन सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

आप सबसे पहले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे कि eBay या फिर Coinbazar पर लिस्ट कर दें, इसके लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा, और होम पेज ओपन हो जाएगा। अब आपको यहां पर सेलर बतौर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन में आप अपना नंबर और अपना ईमेल आईडी जरूर लिख दें। अब आपको अपने सिक्के की फोटो वहां पर लिस्ट करनी होगी। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।