Air Cooler: दोस्तों भीषड़ गर्मी का मौसम आ चुका है. ऐसे में लोग अपनी गर्मी दूर करने के नए नए तरीके भी अपनाएंगे. साथ ही साथ घरों में तो AC, फैन, कूलर तक लगने की तैयारियां हो रही है. आज कल हर कोई गर्मी से राहत पाने के लिए अपने घर में AC (Air Conditioner) लगवाने का प्लान करता है. बाजार में अलग अलग कंपनियों के AC मौजूदा है. जो अलग अलग प्राइस रेंज में मिल रहें है. ऐसे में कुछ लोग तो अपने घरों में AC लगवा लेते है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो कम बजट ना होने के कारण AC नहीं लगा पाते.

अगर आपके पास भी अपने घर में AC लगवाने का बजट नहीं है, लेकिन आप चाहते है की गर्मी का कुछ तो उपाय निकले तो ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए है ऐसा कूलर जो बिलकुल AC की तरह की आपको कूलिंग देने में सक्षम रहेगा. खास बात तो ये है की आपको इस ठंडी हवा देने वाले कूलर को खरीदने के लिए कोई मोटी रकम का खर्चा नहीं करना होगा. आप कुल 10 हजार से भी कम कीमत में एक अच्छा और ठंडी ठंडी AC जैसी हवा देने वाला कूलर अपने घर लगा सकते है. आइए जानते है वो कौनसे कूलर है जो बिल्कुल आपको AC की तरह आपके कमरे को ठंडा रखने वाले है.

Bajaj Air Cooler

अगर आप भी कूलर लेने की प्लानिंग में है तो बजाज एयर कूलर आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन रहने वाला है. बजाज के इस और कूलर में आपको 36 लीटर की क्षमता का टैंक दिया गया है. ये टैंक आपको शक्तिशाली एयर थ्रो और 3-स्पीड कंट्रोल के साथ मिलने वाला है. कीमत के मामले में इस बजाज कूलर की कीमत लगभग 6,099 रुपए की है.

Hindware Air Cooler

आपको बता दें Hindware एयर कूलर आपको न केवल आपको गर्मी में ठंडी हवाओं का एहसास देगा बल्कि इस कूलर में आपको 46 लीटर की क्षमता वाला वाटर टैंक मिल रहा है. इसका वेंटिलेशन काफी अच्छा है. साथ ही इसमें आपको बैक्टो शील्ड हनीकॉम्ब पैड और इन्वर्टर कम्पैटिबिलिटी दिया गया है. कीमत की बता करें तो इसकी कीमत 6,298 रुपए है.