Yamaha Electric Cycle: इलेक्ट्रिक साइकिल मार्केट में धमाल मचा रही है. अभी हाल ही में एक और इलेक्ट्रिक साइकिल मार्केट में आयी है जो लोगों को बहुत पसंद आ रही है. इस के बारे में अभी यामाहा की कंपनी ने ज्यादा कुछ नहीं बताया है. ऐसे में जितनी खबर इस बारे में आपको डिटेल में बताते है.

लॉन्च और कीमत

बात अगर कीमत की करें तो ये बाइक 40 हज़ार रुपए की कीमत में आसानी से मिल जाएगा. वैसे अभी कंपनी के तरफ से इस बारे में कोई भी ऑफिसियल ब्यान नहीं दिया गया है. ऐसे में इसकी कीमत को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है इसलिए कुछ भी कह पाना बहुत मुश्किल है. अब आते है लॉन्च पर. बात अगर लॉन्च की करें तो ये साइकिल साल 2026 तक लॉन्च हो सकती है. ऐसे में अगर आप कोई भी इलेक्ट्रिक साइकिल को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो मौका अच्छा है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

मोटर और रेंज

आपको इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 600 वाट की बीएलडीसी मोटर दी गयी है. इस बीएलडीसी मोटर के वाट के वजह से इसमें दी जाने वाली स्पीड दमदार है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रखी गयी है. वही बात गर इसमें दी जाने वाले फीचर की बात करें तो आपको इसमें गियर शिफ्ट हॉर्न फ्रंट हैडलाइट के साथ आपको तीन से चार साल की वारंटी इस इलेक्ट्रिक साइकिल दी गयी है. ये साइकिल आपको 120 KM तक की रेंज देती है. ये साइकिल ip68 रेटिंग के साथ आती है. ऐसे में अगर आप इसे खरीदने का सोच रहे है तो मौका अच्छा है. इससे अच्छी इलेक्ट्रिक साइकिल आपको दुबारा नहीं मिलने वाली है.