Paneer Pakora Recipe In Hindi: चाहे बच्चे हो या फिर बड़े हर किसी को पकोड़े खाना काफी ज्यादा पसंद है। यदि आप स्नेक्स में कोई टेस्टी पकोड़ा बनाना चाहते हैं तो आप पनीर पकोड़ा को बना सकते है। पनीर पकोड़ा खाने में बहुत ही ज्यादा टेस्टी होता है। बच्चे पनीर पकोड़ा को खाना काफी पसंद करते है।

आप सभी को बता दे की आप पनीर पकोड़ा को काफी आसानी से कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके बना सकते है। पनीर पकोड़ा झटपट बनाने वाला स्नैक रेसिपी है। आप पनीर पकोड़े को स्नैक्स में या चाहे तो पार्टी या फिर फैमिली गेट टु गेदर में भी बना सकते है। चलिए पनीर पकोड़ा के रेसिपी के बारे में जानते है।

पनीर पकोड़ा रेसिपी

पनीर पकोड़ा खाने में काफी स्वादिष्ट होता है। पनीर पकोड़ा अंदर से नरम और साथ ही बाहर से काफी क्रिस्पी होता है। आप पनीर पकोड़े को कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से बना सकते है। आपको बता दे की पनीर पकोड़े को आप कुछ ही सामग्री का इस्तेमाल करके बना सकते है। तो यदि पनीर पकोड़ा कैसे बनाए के रेसिपी के बारे में बताएं तो वह है –

Step 1: पनीर पकोड़ा बनाने के लिए आपको सबसे पहले पनीर को लंबाई में कटना होगा।

Step 2: पनीर को लंबाई में काटने के बाद, आपको पनीर के ऊपर अदरक लहसुन का पेस्ट और साथ ही हरा धनिया का पेस्ट डालना होगा।

Step 3: अदरक लहसुन और जाता धनिया के पेस्ट को पनीर पर डालने के बाद, आपको पनीर के ऊपर स्वाद अनुसार नमक, काली मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर डालकर अच्छे से मिला लेना होगा।

Step 4: अब आपको पनीर के ऊपर थोड़ा सा बेसन डालकर अच्छे से बेसन को मसाले और पनीर के साथ मिला लेना होगा। और बेसन को पनीर के साथ कोट करने के लिए आपको पनीर के ऊपर थोड़ा सा पानी को भी डालना होगा।

Paneer Pakora Recipe In Hindi

Step 5: अब आपको कड़ाई में तेल को गरम करके थोड़ा थोड़ा करके पनीर को डाल कर अच्छे से क्रिस्पी होने तक तल लेना होगा।

इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से पनीर पकोड़े को बना सकते है। पनीर पकोड़े बन जाने के बाद आपको पनीर पकोड़े के ऊपर चाट मसाला डालना होगा। उसके बाद आप पनीर पकोड़े को हरा धनिया चटनी के साथ खा सकते है। बता दे की आप इस रेसिपी को पार्टी स्नैक्स में भी बना सकते है।