BSEB Board Exam जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं बहुत ही जल्द बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम शुरू होने जा रहे हैं। सभी विद्यार्थी अपने बोर्ड की परीक्षा को लेकर कभी मेहनत और लगन से तैयारी कर रहे हैं ताकि अच्छे अंक प्राप्त कर सकें। ऐसे में कई तरह के नए अपडेट और झूठी अफवाहें भी सामने आ रही है जिसे लेकर विद्यार्थी काफी चिंतित है।

हाल ही में बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर आई सूचना के मुताबिक आपको बता दें इस बार बोर्ड एग्जाम में जूते मोजे से पहनना वर्जित कर दिया गया है। यानी कि विद्यार्थी केवल चप्पल पहनकर ही अपने बोर्ड के एग्जाम के लिए केंद्र पर प्रवेश कर पाएंगे। आईए आपको बताते हैं आखिर क्यों लिया गया इतना कड़ा फैसला।

जूते मोजे को लेकर आई बड़ी खबर BSEB Board Exam 

बिहार बोर्ड की तरफ से जारी किए गए डेट शीट के अनुसार 1 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम्स लिए जायेंगे। वही 14 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक दसवीं कक्षा की बोर्ड एग्जाम्स पुरी की जानी है। बिहार बोर्ड की तरफ से जारी की गई नई नोटिस के अनुसार किसी भी विद्यार्थी को जूता या मोजा पहनकर केंद्र पर घुसने की अनुमति नहीं है। आपको सिर्फ चप्पल पहन कर जाने की अनुमति दी गई है। यदि कोई विद्यार्थी गलती से जूता मोजा पहनकर अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचते हैं तो उन्हें अपने परीक्षा केंद्र के बाहर जूता मोजा उतार कर खाली पर परीक्षा केंद्र के भीतर जाना होगा। 

Must Read

परीक्षा केंद्र पर 10 मिनट पहले तक मिलेगी एंट्री

सबसे पहले तो आपको बता दे 10वीं और 12वीं की परीक्षा दो पाली में ली जाएगी। पहली पाली में परिक्षा 9:30 बजे से लेकर 12:30 बजे तक। वहीं दूसरी पाली में परिक्षा 1:30 बजे से लेकर 4:30 बजे तक ली जाएगी। आपको बता दे अगर आपकी परीक्षा पहली पाली में है तो आपको परीक्षा केंद्र पर मात्र 9:20 तक ही एंट्री दी जाएगी। वहीं अगर आपकी परीक्षा दूसरी पाली में है तो आपको मात्र 1:20 तक ही प्रवेश दिया जाएगा। ऊपर दिए गए समय के बाद अगर आप अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचते हैं तो आपको परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।