नई दिल्ली। बॉलीवुड के दंबग सलमान खान फिल्म के साथ साथ साफ बातें करने के लिए जाने जाते हैं। और जो बोलते है खुलकर बोलते है। जिसका नजारा आप सभी रियलिटी शो बिग बॉस में भी देख चुके है लेकिन शो केबाह भी वो इसकी वजह से कभी कभी बड़ी दुश्मनी का शिकार हो जाते है जैसा कि संजय लीला भंसाली के साथ हुआ था।

संजय भंसाली एक जाने माने फिल्ममेकर है। उनकी कई फिल्में सुपहिट साबित हुई है। लेकिन उनके साथ काम करने के दौरान काफी कुछ झेलना पडता है। जिसको लेकर एक बार सलमान ने सूरज बड़जात्या के साथ कुछ समय बिताने की सलाह तक दे डाली थी।

सलमान ने एक इटरव्यू में संजय लीला भंसाली को याद करते हुए बताया कि वो फिल्म बनाना ते दौरान अपना आपा तुरंत खो देते हैं। उन्होंने इसके लिए एक घटना का उदाहरण देते हुए बताया कि जब वो फिल्म बनाने के दौरान चिल्ला रहे थे। तब मैंने उनसे कहा कि जाकर कुछ समय सूरज के साथ बिताओ।  वो मेरी बातों को सुनकर चीज़ें फेंकने लग गए थे। मैंने उन्हें समझाया कि पहला काम तो ये करो कि थोड़ा पेसेंस रखो, शांत रहो. ताकि तुम्हारे ऐक्टर सही तरीके से काम कर सकें। ताज महल प्रेम से बना है, नफरत से नहीं।

वही बड़जात्या का उदाहरण देते हुए बताया कि वो अपने एक्टर्स के लिए हमेशा खुशनुमा महौल बनाकर रखते हैं, ताकि वो अच्छा परफॉर्म कर सकें। भले ही काम शिफ्ट से पहले रूक गया हो, रौशनी जा रही हो, इन्हें बिलकुल फर्क नहीं पड़ता। वो सिर्फ अपने एक्टर्स पर फोकस करते हैं। उन्होंने आगे ये भी कहा कि बड़जात्या का पेसेंस लेवल गौतम बुद्ध जैसा है। वे कभी ऐक्टर्स से गलत तरीके से पेश नही आते। क्योकि वो जानते है कि अगर एक्टर का मूड खराब होगा, तो बढ़िया काम नहीं निकलेगा, ऐक्टर बढ़िया मूड में होगा, तो ही अपना बेस्ट दे पाएगा।

सलमान ने भंसाली के साथ कई फिल्में साथ की है जिसमें ‘खामोशी’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘सावरियां’ जैसी फिल्में शामिल हैं। साळ 2019 में ‘इंशाल्लाह’ नाम की फिल्म में  दोनों ने फिर से साथ काम किया था। फिल्म में सलमान के साथ आलिया भट्ट को कास्ट किया गया था  लेकिन इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई। क्योकि सलमान खान  और भंसाली के बीच ऐसी खटपट हुई कि सलमान खान ने काम करने से मना कर दिया ।  उसके बाद सलमान सेट छोड़कर चले गए। फिल्म बंद हो गई