Nafrat Ka Sharbat: मोहब्बत का शरबत का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा। लेकिन क्या आप नफरत के शरबत के बारे में जानते है, यदि नहीं तो आपको बता दे की नफरत का शरबत दिल्ली में काफी ज्यादा फेमस है।

ज्यादातर लोग गर्मियों में नफरत का शरबत पीना काफी पसंद करते है। यदि आप भी नफरत का शरबत पीना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको दिल्ली जाने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि आप नफरत के शरबत को घर बैठे ही काफी आसानी से बना सकते है।

नफरत का शरबत बनाने की सामग्री

आधा लीटर ठंडा दूध
चीनी (आप चाहें तो आपके स्वाद के अनुसार कम या फिर ज्यादा भी कर सकते हैं)
1 सेब, छिला हुआ, कद्दूकस किया हुआ
1 छोटा चम्मच वनीला एसेंस
काजू, बादाम, पिस्ता
थोड़ा सा केसर

नफरत का शरबत

दिल्ली में मोहब्बत का शरबत और नफरत का शरबत काफी ज्यादा लोकप्रिय है। गर्मियों के समय में ज्यादातर लोग नफरत के शरबत को पीना काफी पसंद करते है। आप नफरत का शरबत कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से बना सकते है। यदि नफरत का शरबत बनाने के तरीके के बारे में बताएं तो वह है –

Step 1: नफरत का शरबत बनाने के लिए आपको सबसे पहले ठंडा दूध में चीनी के पाउडर को डालकर अच्छे से मिला लेना होगा।

Step 2: ठंडा दूध में चीनी के पाउडर को अच्छे से मिला लेने के बाद आपको वनीला एसेंस को दूध में डालकर उसे अच्छे से मिला लेना होगा।

Step 3: अब आपको सेव के छिलके को अच्छे से छिल कर। सेब को बहुत ही बारीकी से छोटे-छोटे आकार में काटना होगा।

Step 4: सेब को छोटे-छोटे आकार में काटने के बाद, आपको सेब को दूध में डाल देना होगा उसी के साथ आपको एक और सेब के छिलके को छीलकर उसे कद्दूकस करके दूध में मिला लेना होगा और फिर आपको थोड़े से केसर को डालकर दूध को अच्छे से मिला लेना होगा।

Nafrat Ka Sharbat recipe

Step 5: दूध, सेब और साथ ही केसर को अच्छे से मिला लेने के बाद आपको बर्फ के टुकड़ों को दूध में डाल देना होगा। उसके बाद नफरत का शरबत तैयार हो जाएगा।

Step 6: नफरत का शरबत तैयार हो जाने के बाद आपके ऊपर से काजू, बादाम, पिस्ता डालकर गार्निश करके सर्व करना होगा।

तो इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से आपके घर पर ही दिल्ली के स्टाइल में नफरत का शरबत बना सकते है। नफरत का शरबत एक बहुत ही आसान ड्रिंक है। और इस शरबत का रेसिपी भी काफी ज्यादा आसान है।