Paneer Sandwich Recipe: बच्चों को सैंडविच खाना काफी पसंद आता है। अगर आप मॉर्निंग के ब्रेकफास्ट में या फिर बच्चों के टिफिन में कोई टेस्टी रेसिपी बनाना चाहते है, तो आप पनीर सैंडविच रेसिपी को ट्राई कर सकते है। पनीर सेंडविच खाने में बहुत ही स्वादिष्ट साथी प्रोटीन से भरपूर होता है। यदि आप कुछ टेस्टी रेसिपी बनाना चाहते हैं तो आप पनीर सैंडविच को बना सकते है। पनीर सैंडविच का रेसिपी बहुत ही आसान है। छोटे बच्चों से लेकर के बड़े तक सभी को पनीर सैंडविच पसंद है।

पनीर सैंडविच बनाने की सामग्री

150 से 200 ग्राम पनीर (आपके अनुसार)
1 या 2 पैकेट ब्रेड (आपके अनुसार)
बारीक कटा हुआ प्याज
बारीक कटा हुआ हजार
बारीक कटा हुआ शिमलामिर्च
स्वाद अनुसार नमक
लाल मिर्च पाउडर
काली मिर्च पाउडर
पेरी पेरी मसाला
माखन

Paneer Sandwich Recipe In Hindi 

पनीर सैंडविच बनाने के रेसिपी की बात करें तो आप पनीर सैंडविच को बहुत ही आसानी से साथी कम समय में बना सकते है। पनीर सैंडविच बच्चे काफी पसंद करते हैं और क्योंकि इसमें प्रोटीन ज्यादा होता है इसीलिए यह रेसिपी काफी ज्यादा पौष्टिक भी है। चलिए पनीर सैंडविच के रेसिपी के बारे में जानते है –

Step 1: पनीर स्टफिंग बनाने के लिए आपको सबसे पहले पनीर स्टफिंग को बनाना होगा।

Step 2: पनीर स्टफिंग को बनाने के लिए सबसे पहले आपको पनीर को कद्दूकस करना होगा।

Step 3: एक बाउल में पनीर को कद्दूकस कर लेने के बाद आपको उसके ऊपर बारीक कटा हुआ प्याज, बारीक कटा हुआ गाजर शिमला मिर्च, कटा हुआ हरी मिर्च डालना होगा।

Step 4: अब सभी मसाले जैसे काली मिर्च पाउडर, पेरी पेरी मसाला, लाल मिर्च पाउडर साथ ही स्वाद अनुसार नमक को डालकर पनीर के साथ अच्छे पनीर को मिला लेना होगा। उसके बाद स्टफिंग तैयार हो जाएगा।

Step 5: पनीर का स्टफिंग तैयार हो जाने के बाद आपको ब्रेड के बीच में पनीर का स्टफिंग डालकर और एक ब्रेड से बंद कर लेना होगा। और ब्रेड को तवा में बटर से देखना होगा।

बटर से ब्रेड को अच्छी तरह दोनों साइड से पका लेने के बाद आपका स्वादिष्ट पनीर सैंडविच तैयार हो जाएगा। इसके बाद आप पनीर सैंडविच को केचप के साथ या फिर मेयोनेज़ के साथ खा सकते है। तो इस तरीके से आप पनीर सैंडविच को आसानी से बना सकते है।