Friday, February 3, 2023
HomeGadgetsMobile में लगाते हैं Cover तो हो जाएं सावधान, बड़े नुकसान से...

Mobile में लगाते हैं Cover तो हो जाएं सावधान, बड़े नुकसान से बचने को जल्द करें यह काम

नई दिल्लीः Smartphone Tips and Tricks: स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहीम हिस्सा बन चुके है. बिना स्मार्टफोन के मानो ऐसा लगता है की कोई काम करना भी इंपॉसिबल है. पढ़ाई से लेकर ज्ञान लेने तक हर चीज में अब फोन का इस्तेमाल ही हो रहा है.

आप सभी अपने स्मार्टफोन में बैक कवर (Back Cover) तो यूज/ इस्तेमाल जरूर ही करते होंगे, लेकिन क्या आप जानते है जो कवर आप अपने फोन के पीछे लगा कर दुनिया भर में घूमते है वो आपके फोन के लिए एक बड़ा नुकसान दे सकता है. इस खबर में हम आपको बताएंगे फोन के बैक कवर के भारी नुकसान.

स्मार्टफोन Back Cover लगाने के भारी नुकसान

* ज्यादातर लोग जब एक बार अपने स्मार्टफोन के पीछे कवर लेकर लगा लेते हैं तो उसे सालों साल तक चलाते रहते हैं लेकिन वह यह नहीं जानते कि कब और कितना नुकसान दायक फोन के लिए हो सकता है. क्या आप जानते है जो कवर आप महीनों से इस्तमाल कर रहे है इससे बैक पैनल में गंदगी हो जाती है और समय पर साफ न करने से फोन के बैक पैनल में गंदगी जमती जाती है यहां तक कई फोन में तो स्क्रैच भी पड़ जाते है. स्क्रैच और गंदगी की वजह से फोन में भारी नुकसान झेलना आपको पड़ सकता है.

* जो लोग ज्यादा फोन इस्तेमाल करते हैं यानी कि जो लोग दिन भर फोन चलाते हैं जिसकी वजह से आपका फोन कई बार ज्यादा हिट हो जाता होगा. स्मार्टफोन का हेवी यूज करने से फोन बहुत गर्म हो जाता है.

अगर उसमें मोबाइल कवर लगाया होगा तो फोन के ज्यादा गर्म होने के चार्सेस और ज्यादा बढ़ जाते हैं. ज्यादा हीट होने से फोन की परफॉर्मेंस पर भी काफी असर पड़ता है और फोन हांग करने लगता है. जानकारी के लिए बता दें कि इस मोबाइल की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments