नई दिल्ली, Oppo Smartphone: स्मार्टफोन के बाजार में हर किसी की पहली पसंद होती है कि मोबाइल बजट के अनुसार होने के साथ पतला और हल्का हो। जिसका लुक देखने मं भी आकर्षक लगे। ऐसे ही फोन की डिंमाड ज्यादा होने लगी है। चीन की स्मार्टफोन निर्मता कंपनी ओप्पो ने ग्राहको की बढ़ती मांग को देखते हुए जल्द ही भारत में अपनी Reno 8 सीरीज का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। जिसकी जानकारी एक ट्विटर उपयोगकर्ता के अनुसार, रेनो 8T मॉनीकर को जल्दी ही प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा।

हालांकि,यह हैंडसेट भारत में कब तक पेश किया जायेगा इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओप्पो जल्द ही 8 सीरीज के तहत रेनो 8टी 4जी और रेनो 8टी 5जी फोन को लॉन्च करने वाला है। ओप्पो रेनो 8T 5G स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित हो सकता है। जबकि, 4G वेरिएंट में MediaTek Helio G99 SoC की सुविधा होने की उम्मीद है। हालांकि,ओप्पो ने अभी तक स्मार्टफोन लॉन्च करने की पुष्टि नहीं की है।

इसके अलावा इन स्मार्टफोन के रंग का भी खुलासा हुआ है जिसमें Oppo Reno 8T 4G स्मार्टफोन को काले, नीले और स्टारलाइट रंग के साथ पेश किया जा सकता है।  इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा हुआ है, जिसमें इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67-इंच AMOLED-10bit डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। इसकी बैटरी की क्षमता 4800mAh की है। इसके अलावा फोन Android 13 पर काम करेगा। फ़ोन में फोटोग्राफी के लिए तीन रियर कैमरा दिए जा सकते है, जिसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल है। मुख्य कैमरे के साथ दो 2-मेगापिक्सेल कैमरे हो सकते हैं।

दूसरी ओर, ओप्पो रेनो 8T के बारे में बात करे तो इसमें प्रोसेसर के तौर पर Mediatek Helio G99 चिपसेट दी गई है। ओप्पो का ये फोन 8GB RAM के साथ आएगा। एक लीक रिपोर्ट से पता चलता है कि Reno 8T 4G में 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। और इसकी अनुमानित कीमत भारत में 30,000 रुपये से कम हो सकती है।

 

वर्तमान में, ओप्पो रेनो 8 5 जी की कीमत 29,999 रुपये और प्रो मॉडल की कीमत 45,999 रुपये है। हालांकि, दोनों फोन का भारत में केवल एक ही वेरिएंट है। प्रो वेरिएंट में केवल 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है। नया ओप्पो, अगर भारत में आता हैं, तो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आ सकते हैं।

ओप्पो A78 5G स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

OPPO A78 5G का डिस्प्ले 6.56 इंच का IPS LCD है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर डायमेंसिटी 700 चिपसेट का उपयोग किया गया है। यह फोन 8GB LPDDR4x रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। यदि आप फोटो खींचने के शौकिन है तो फोटो के लिए 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक एलईडी फ्लैश है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W SuperVOOC चार्जिंग को सपोर्ट करती है।