Face Glowing Tips आजकल के समय में ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा के लालच में महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लगातार इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल की वजह से त्वचा खराब हो जाती है।

ऐसे में घर पर ग्लोइंग त्वचा पानी के लिए आप फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपने सुना होगा अगर कभी हाथ कट जाए तो लोग फिटकरी का इस्तेमाल करते हैं इससे कटे हुए जगह से खून आना बंद हो जाता है। केवल इतना ही नहीं बल्कि किसी घाव पर अगर फिटकरी से मसाज करें तो दर्द में रहता भी मिलती है।

फिटकरी होता है बहुत गुणकारी

जैसा कि सभी लोग जानते हैं फिटकरी में एंटीसेप्टिक और एंटीफंगल गुण होते हैं। एक साथ सुंदर त्वचा के लिए फिटकरी बहुत अहम भूमिका निभाता है। कई बार आपने देखा होगा पुरुष सेविंग के बाद फिटकरी से मसाज करते हैं। इससे चमड़ा सख्त नहीं होता है और मुलायम लगता है। अगर आप चाहे तो रोजाना फिटकरी का मसाज चेहरे पर कर सकते हैं इससे आपका चेहरा काफी ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाएगा। 

इस तरह से करें फिटकरी का इस्तेमाल Face Glowing Tips

अगर आपको भी डार्क सर्कल्स या फिर आंखों के नीचे सूजन की समस्या है तो भी आप फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिटकरी का इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल्स की समस्या पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। फिटकरी का इस्तेमाल करने के लिए आपके घर पर ही फेस पैक तैयार करना होगा।

इसके लिए आपको एक फिटकरी को पानी में डालना है उसके बाद उसमें थोड़ा ओलिव ऑयल मिलना है। थोड़ी देर तक उसे अच्छी तरह मिलने के बाद उसे ओलिव ऑयल के मिश्रण को चेहरे पर लगा ले। 10 मिनट तक इस चेहरे पर ऐसी रहने दे उसके बाद चेहरे को साफ और ठंडे पानी से धो ले। अगर आप चाहे तो इसके बाद गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं वरना इससे कोई दिक्कत नहीं है।