Hair Care Tips: आज कम उम्र के लोगों का बाल भी सफेद हो रहा है। कम उम्र में बाल सफेद होने के कई कारण हो सकते हैं अगर आपके शरीर में कोई परेशानी है या किसी प्रकार की बीमारी है तो बाल सफेद होने का कारण समझ आता है। मगर कभी खबर हमारे दिनचर्या के कारण भी हमारा बाल सफेद होने लगता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे हेल्थ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका निर्देश अनुसार पालन करने के बाद आपके बाल कल हो जाएंगे। अगर आपका बाल भी कम उम्र में सफेद होता नजर आ रहा है तो इससे बचने के लिए आपको किस चीज का सेवन करना चाहिए उसके बारे में बताया गया है।

कम उम्र में बाल सफेद क्यों होते हैं?Hair Care Tips 

Hair care Tips

कम उम्र में बाल सफेद होने के कारण को समझना बहुत जरूरी है। डॉक्टर के मुताबिक पेट में गर्मी के कारण बाल सफेद होता है। जब हम बहुत ज्यादा जंक फूड खाते हैं या मसाला खाते हैं तो पेट में गर्मी बढ़ने लगती है जिसका असर हमारे बालों पर पड़ता है।

Must Read: 

इसके लिए कुछ खास प्रकार की चीजे को डॉक्टर के द्वारा सुखाया जाता है जिसका समय पर सेवन करने से आपका बाल सफेद नहीं होगा और जो बाल सफेद हो चुके हैं वह पुनः कल भी हो जाएंगे।

इस चीज का सेवन करने से आपका बाल सफेद नहीं होगा

डॉक्टर के मुताबिक गुड और मेथी दो ऐसे लाजवाब व्यंजन है जिनके रोज सुबह सेवन करने पर आपका बाल सफेद नहीं होगा और जो बाल सफेद हो चुके हैं वह पुनः कल भी हो जाएंगे।

अगर हम इसके खाने के खास तरीके की बात करें तो आपको रोज सुबह खाली पेट मेथी के दाने का पाउडर एक चम्मच खाना है उसके साथ एक छोटा सा गुड का टुकड़ा भी खाना है और एक गिलास पानी पीना है।

गुड और मेथी दोनों ही हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है। इसका असर न केवल आपके बाल बल्कि आपके पाचन शक्ति और अन्य जगह पर भी दिखेगा। इसके लिए आपको आज ही अपने घर में थी के दाने का पाउडर रखना है और रोज सुबह खाली पेट मेथी पाउडर और गुड़ का एक टुकड़ा पानी के साथ खाना है।