Health Tips आजकल के समय में ज्यादातर लोग मोटापा की वजह से बहुत ज्यादा परेशान है। मगर कुछ लोग बहुत अधिक दुबले पतले होने की वजह से भी शर्मिंदगी का सामना कर रही है। अगर आपको भी यह समस्या झील नहीं पड़ती है तो वजन बढ़ाने के लिए आज हम आपको बहुत अच्छे टिप्स बताने वाले जो बहुत कम समय में असर करेंगे।

कई बार वजन बढ़ाने के लिए लोग घंटे जिम में समय बिताते हैं और तरह-तरह के फूड और पाउडर का सहारा भी लेते हैं। इसके बाद भी शरीर पर कोई असर नजर नहीं आता है। अगर आप आसानी से वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आप घर के बने इन तीन तरह के ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं।

Banana Shake से होगा फायदा 

सबसे पहले तो आपको बता दे केले से बनी शेख का सेवन करने से वजन बढ़ता है। बनाना शेक बनाने के लिए आपको दो केले लेने हैं और एक गिलास दूध लेना है। इसे मिक्सी में अच्छे से ब्लेंड करें और इस ड्रिंक का सेवन करें। आप अपनी इच्छा अनुसार चीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि हमारी तरफ से यही राय दी जाएगी की चीनी का इस्तेमाल न करें। 

स्वादिष्ट Chocolate MilkHealth Tips

नियमित रूप से चॉकलेट मिल्क का सेवन करना भी वजन बढ़ाने पर असर डालता है। अगर आप वजन बढ़ाने के लिए चॉकलेट मिलाकर इस्तेमाल करते हैं तो आपको अच्छा फायदा होगा। चॉकलेट मिल्क बनाने के लिए आपको एक गिलास दूध में डार्क चॉकलेट लेकर उसे मिक्सी में अच्छे से ब्लेड करना है और फिर इसे पी जाना है।  

Mango Shake से बढ़ेगा वजन Health Tips

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं गर्मियों की सीजन में आम आसानी से मिल जाते हैं। ऐसे में मैंगो शेक पीना आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होगा। मैंगो शेक बनाने के लिए आपको आम को छीलकर उसका पल्प निकाल लेना है। अब मिक्सी में अच्छे से मांगों को और दूध को ब्लेड कर ले। आप चाहे तो अपनी इच्छा अनुसार ड्राई फ्रूट से इसे गार्निश कर सकते हैं और इसका सेवन रोज करें।