Weather Forecast : सावन के सूखा जाने के बाद जनामष्टमी पर्व पानी की फुहारों के बीच सफल रहा। देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बीच जनामष्टमी बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई गई। राजस्थान के चार-पांच जिलों में भारी  बरसात हुई। बाकी जगह पर बारिश ना होने से  उमस भी बढ़ गई। किसी जगह बादल आए लेकिन बिना बरसे ही चले गए।

हालांकि, बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर मौसम सक्रिय हो गया है। जिसके कारण पूर्वी व दक्षिणी राजस्थान में अच्छी बरसात होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को 22 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है

कई राज्यों में भारी बारिश के संकेत

देश के जयपुर राजस्थान के अलावा इन राज्यो में भी भारी बारिश के असार देखे गए। जहां म.प्रदेश के कई जिलो मे भारी बारिश होने से किसानों को बड़ी राहत मिली। तेजी से सूख रही फसलें एक बार फिर लहलहा उठी। अगस्त माह में बादलों की बेरूखी के बाद सितंबर के पहले सप्ताह में मानूसन फिर से सक्रिय हुआ है। गुरुवार सुबह कुछ देर बूंदाबांदी भी हुई। इसके बाद दोपहर तक कुछ स्थानों में बारिश हुई तो कुछ जगहों पर आसमान में बादलों का बसेरा रहा।

देश में कई राज्यो में मौसम ने करवट ली है जिसमें मौसम विभाग ने ओडिशा के कई हिस्सों में बारिश होने के’ऑरेंज अलर्ट’ जारी किए है वहीं 7 सितंबर को मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के करीब 10 से ज्यादा जिलों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं।

मध्य प्रदेश में होगी हल्की बारिश?

8 से 10 सितंबर तक मध्य प्रदेश में भारी बारिश के साथ बिजली की चमकने की संभावना है।