पनीर पराठे की रेसिपी: यदि आप रात के डिनर में कुछ अलग तरह के पराठे बनाना चाहते है, तो आप पनीर पराठे को बना सकते है। पनीर पराठे खाने में काफी टेस्टी होते है और बच्चो को भी पसंद आते है।

पनीर पराठे सिर्फ बच्चो को ही नहीं बल्कि बड़ो को भी काफी ज्यादा पसंद आते है। पनीर पराठे को आप आपके घर के बहुत ही कम सामग्री का इस्तेमाल करके बना सकते है। और पनीर पराठे बनाने की रेसिपी भी काफी ज्यादा आसान है। तो चलिए पनीर पराठे कैसे बनाते है के रेसिपी के बारे में अच्छे से जानकारी लेते है।

paneer paratha Recipe

पनीर पराठे को चाहे तो रात के डिनर में या फिर चाहे तो मॉर्निंग के ब्रेकफास्ट में भी बना सकते है। पैनल पराठा एक ऐसा रेसिपी है जिसे आप बिना किसी सब्जी के साथ खा सकते है। क्यूंकि पनीर का पराठा खाने में काफी ज्यादा स्वादिष्ट होते है। और आप पनीर पराठे को अचार या फिर कोई भी चुटनी के साथ खा सकते है।

Step 1. पनीर पराठा बनाने के लिए आपको सबसे पहले आप जितना पराठा बनाना चाहते है, उस हिसाब से गेहूं के आटे को नमक, पानी और थोड़ा घी मिलकर अच्छे से गूथ लेना होगा।

Step 2. गेहूं के आटे को अच्छे से गूथ लेने के बाद आपको Panner के स्टफिंग को बनाना होगा।

Step 3. पनीर के स्टफिंग को बनाने के लिए आपको सबसे पहले पनीर को ग्रेड कर लेना होगा, फिर उसके बाद आपको पनीर के ऊपर बारीक केट हुए प्याज, स्वाद अनुसार नमक, काली मिर्च पाउडर, भुना जीरा पाउडर, थोड़ा सा लाल मिर्च पाउडर, हारा धनिया के पत्ते को डालकर अच्छे से पनीर के साथ मिला लेना होगा।

Step 4.अब आपको आटे के अंदर पनीर की स्टफिंग भरना होगा और इसे अच्छे से बेलना होगा, इसके बाद आपको पनीर पराठे को एक पैन में घी के साथ अच्छे से तलना होगा।

तो इस तरीके से आप घर पर ही झटपट काफी आसानी से स्वादिष्ट पनीर पराठे को बना सकते है। पनीर पराठे को आप चाहे तो चाय के साथ ऐसे ही खा सकते है। या फिर आप चाहे तो किसी चटनी या फिर सब्जी के साथ भी खा सकते है। पनीर पराठे खाने में काफी टेस्टी होते है जो सभी को काफी ज्यादा पसंद आते है। High volume content