Skin care Tips आमतौर पर गर्मियों के दिनों में त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। और कड़ी धूप की वजह से टैनिंग की समस्या भी बहुत अधिक बढ़ जाती है। ऐसे में कई लोग बेसन का इस्तेमाल करना बहुत अच्छा समझते हैं।

मगर क्या आप जानते हैं रोजाना बेसन का इस्तेमाल करने से त्वचा को कितनी सारी समस्या भी हो सकती है। इसी वजह से आपको बेसन का इस्तेमाल हमेशा नहीं करना चाहिए। आज हम आपके घर पर बने कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप इस्तेमाल रोजाना करेंगे तो आपके स्क्रीन की टाइमिंग भी दूर होगी और आपको किसी प्रकार की परेशानी भी नहीं होगी। 

रोजाना बेसन का इस्तेमाल इस तरह से करें 

रोजाना बेसन का इस्तेमाल करने से चेहरा बेजान होने लगता है। इसलिए अगर आप बेसन में दूध या फिर दही मिलाकर उसे चेहरे और अपनी त्वचा पर लगाते हैं तो इससे टैनिंग की समस्या दूर होती है। साथ ही साथ दूध या दही की वजह से त्वचा मुलायम भी होती है।

अगर आप नहाने से पहले बेसन लगाना चाहते हैं तो आपको कभी भी साधारण तौर से नहीं लगना चाहिए। इसे त्वचा को परेशानी हो सकती है। नहाने के 10 मिनट पहले बेसन में दूध या फिर दही मिलाकर उसका अच्छे से लेप बनाएं और फिर उसे लगाकर नहाए।  

बेसन के अलावा बना सकते हैं यह फेस पैक Skin care Tips

कई बार ऐसा होता है कि बेसन से आपको इरिटेशन हो जाए इसलिए अगर आप बेसन नहीं लगाना चाहते हैं तो हमने आपको एक और फेस पैक बताया हुआ है। घर पर बिना किसी साइड इफेक्ट वाले फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक या दो चम्मच चावल का आटा लेना है।

अब इस चावल के आटे में एक या फिर दो चम्मच शहद मिला दे। इसे अच्छी तरह मिक्स करें और आवश्यकता अनुसार थोड़ा पानी डाल सकते हैं। इसके बाद इसे चेहरे और हाथों पर अच्छे से लगाए। इस टाइमिंग की समस्या बहुत जल्दी खत्म हो जाएगी। इसका इस्तेमाल आप रोजाना भी कर सकते हैं इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।