इस समय में हमारे देश में शादी का सीजन चल रहा है, और शादी में अच्छा दिखने के लिए हर कोई और स्पेशली दुल्हन शादी तरह-तरह की चीजो का इस्तेमाल करते हैं। तो आज हम आपको जा रहे हैं कि आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए विटामिन ई कैप्सूल का उपयोग कैसे करें-

आपको बता दें कि विटामिन ई कैप्सूल जिसको इवियन कैप्सूल के नाम से भी जाना जाता है, स्वास्थ्य लाभों का भंडार है। आप इसको सिर से लेकर पैर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। ये कैप्सूल आपके चेहरे की स्किन को सॉफ्ट और हाइड्रेटेड रखने के साथ नाखूनों को मजबूत बनाने के लिए उपयोगी है।

विटामिन ई कैप्सूल का कैसे करें उपयोग

1. अपने चेहरे की स्किन को क्लीयर और ग्लोइंग बनाने के लिए आपको विटामिन ई कैप्सूल को तोड़कर इसका ऑयल निकाल कर रात में चेहरे पर लगाना चाहिए।

2. अगर आपके चेहरे में मार्क्स और स्कार्स पर हैं तो ये विटामिन ई कैप्सूल आपके लिए बहुत लाभकारी है, इस कैप्सूल के ऑयल को लगाने से आपका चेहरा क्लीयर हो जाएगा।

3. यदि आपके लिप्स ड्राई और डार्क हैं तो भी विटामिन ई कैप्सूल का आपको खूब फायदा होने वाला है, इसके ऑयल को आप सीधे होंठ पर लगा लें इससे आपके लिप्स बहुत सॉफ्ट हो जाएंगे।

4. आपकी स्किन यदि ड्राई और फटी हुई है तो आपको इस विटामिन ई कैप्सूल को अपने मास्चराइजर में मिला कर रोजाना इस्तेमाल करना चाहिए।

5. विटामिन ई कैप्सूल को शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाने से स्किन स्मूथ और ग्लास जैसे हो जाती है। आप इस मॉस्क को हफ्ते में एक या दो बार कर सकती हैं।

6. यदि आपके आंखो के नीचे काले घेरे यानि कि डार्क सर्कल हैं तो आपको रात में सोने से पहले विटामिन ई कैप्सूल के ऑयल को जेंटली मसाज करना चाहिए।