नई दिल्ली: एक तरफ जहां लोग अपने बढ़ते मोटापे को लेकर परेशान हो रहे है तो दूस री ओर कुछ लोग ऐसे भी है कि उनके शरीर में मांस चढ़ने का नाम ही लेता है। ऐसे में उनका दुबला पतला शरीर उनके लिए मजाक का कारण बना रहता है। यदि आप अपने शरीर के वजन के तोजी से बढ़ाना चाहते है तो आज हम आपके लिए ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जिनका सेवन करने से आपका वजन तेजी से बढ़ने लगेगा।

वजन बढ़ाने वाली चीजें

आलू- (Potato)

हर घरों में रोज सबंजी के साथ बनाया जाने वाले आलू में कार्बोहाइड्रेट्स की जबरदस्त मात्रा पाई जाती है। जो तेजी से वजन बढ़ाने में मदद कर सकता है. वजन को बढ़ाने के लिए आलू का सेवन करना बेहतर ऑप्शन साबित होता है।

घी- (Ghee)

घी में वसा के साथ कैलोरी की मात्रा पाई जाती है जो वजन को बढ़ाने में मदद करता है। घी सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है.

अंडा- (Anda)

अंडे में फैट और कैलोरी दोनों भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसका सेवन रोजाना करने से आपके शरीर का वजन तेजी से बढ़ेगा। वअंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है।

केला- (Banana)

केले में भी आयरन के अलावा फेट और कैलोरी भरपूर मात्रा में होती हैं जो शरीर को एनर्जी देन के साथ वजन बढ़ाने में भी मदद कर सकती है। केले को आप रोज दूध के साथ या फिर केले का शेक बनाकर ले सकते हैं।