G20 Updates मीडिया पर लगातार चर्चा में बना हुआ है जी-20 का यह सम्मेलन। आपको बता दे g20 की शानदार सम्मेलन में दिल्ली में दुनिया भर के बड़े-बड़े हस्ती शामिल होने आएंगे। ऐसे में सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है मोदी जी और ऋषि सुनक के भारत मंडपम का वीडियो।

G20 में शामिल होने आए दुनिया के 20 शक्तिशाली और वित्तीय रूप से संपूर्ण देश। ऐसे में g20 के सम्मेलन में इंग्लैंड के राष्ट्रपति ऋषि सुनक को भी बड़ा विशेष नेता भेजा गया था। जब भी सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत आए तो उनकी और मोदी जी की यारी देख सभी के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान आ गई।

मित्रता की ओर एक और कदम: G20 Updates

जैसा कि हम जानते हैं हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी हमेशा देश के हित के लिए कोई ना कोई दौरा पूरा करते हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री जी इंडोनेशिया के दौरे से वापस लौटे और जी-20 के सम्मेलन में सम्मिलित हुए। ऐसे में इंग्लैंड और भारत के आपसी संबंध और गहरे होते जा रहे हैं।

Must Read:

सम्मेलन के समय इंग्लैंड के राष्ट्रपति ऋषि सुनक ने भारत मंडपम में प्रवेश करते ही एक प्यारी सी मुस्कान के साथ मोदी जी से हाथ मिलाया और उनके गले लगे। दोनों ही देश के दिग्गज प्रतिभाशाली महान हस्तियों ने एक दूसरे से कुछ बातचीत की और एक दूसरे को g20 के सुखद एवं सफल पूरे होने की बधाई दी।

यहां देखें पूरी वीडियो

अगर आपने अभी तक g20 के भारत मंडपम से जारी हुआ ऋषि सुनक और मोदी जी के भेट की वीडियो नहीं देखी है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पूरी वीडियो देख सकते हैं।

https://youtube.com/shorts/NAyybEaXA9U?si=gI5GkorthIFJ37UX 

G20 में शामिल होने वाले मुख्य अतिथि देश

ऑस्ट्रेलिया जापान
अर्जेंटीना मैक्सिको
ब्राजील रूस
कनाडा सऊदी अरब
चीन दक्षिण अफ्रीका
फ्रांस दक्षिण कोरिया
जर्मनी तुर्की
भारत यूनाइटेड किंगडम
इंडोनेशिया संयुक्त राज्य अमेरिका
इटली