DA Arrear Updates सरकार की तरफ से साझा की गई जानकारी उसे पता चला है कि बहुत ही जल्द सरकार डा एरियर के कर्मचारियों और पेंशनरों का पैसा खाते में डालने वाली है। इससे कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को बहुत बड़ा फायदा मिलने वाला है।

अगर आप भी इस शानदार योजना के जरिए लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो यहां दी गई जानकारी आपके लिए बहुत आवश्यक है। सरकार की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक एक करोड़ से अधिक परिवारों को इसका लाभ मिलने वाला है। हालांकि आपको बता दे आधिकारिक रूप से मीडिया ने अब तक इससे संबंधित कोई भी जानकारी साझा नहीं की है।

जानीए अकाउंट में कब आएगा DA Arrear का पैसा New Updates 

सरकार जल्द ही कर्मचारियों का पैसा खाते में डालने वाली है यह चर्चा बार-बार केंद्र सरकार की तरफ से सामने आ रही है। बेशक ऐसा हो सकता है कि सरकार चुनाव से पहले इसका फैसला करें। सरकार की तरफ से यह एक बड़ी सौगात की तरह है क्योंकि इस दौरान खाते में 2 लाख 18000 के करीब रुपए डाले जाएंगे। आपको बता दे दिए का पैसा 2020 जून से लेकर अब तक नहीं भेजा गया है इसलिए यह रकम बहुत बढ़ गई है।

Must Read

फिटमेंट फैक्टर पर इतना बढ़ा पैसा 

केंद्र सरकार बहुत ही जल्द अपने कर्मचारियों को एक नई गुड न्यूज़ दे सकती है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की फिटमेंट फैक्टर के दौरान बहुत ही जल्द सरकार की तरफ से पैसे खाते में डाले जाएंगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की फिटमेंट फैक्टर बढ़ने से कई लाख परिवारों को लाभ मिल सकता है।

इसी के साथ ही आपको बता दे की जानकारी के मुताबिक 2.60 गुना फिटमेंट फैक्टर का लाभ कर्मचारियों को मिल सकता है। अनुमान के तौर पर ऐसा भी माना जा रहा है कि इस फैक्टर को बढ़ाकर तीन गुण भी किया जा सकता है। सरकार की तरफ से जारी की जाने वाली यह धनराशि किसी बड़ी सौगात से कम भी नहीं है।