Namak Ke Upaay:  आप सब नमक का इस्तेमाल तो रोज करते होंगे. नमक के बिना तो किचन में कुछ हो ही नहीं सकता है. अब जहाँ नमक का इस्तेमाल स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है वही इस नमक का महत्व ज्योतिष शास्त्र में बहुत होता है. आपको शायद नहीं पता लेकिन इसका इस्तेमाल नज़र उतारने के लिए भी किया जाता है. अगर आपके घर में भी किसी को बुरी नज़र लगी हो तो नमक से टोटका जरूर करें.

आपकी जानकारी के लिए बता दे शास्त्रों में नमक को चंद्र और शुक्र का सबसे बड़ा कारक माना गया है. नज़र के साथ साथ आप नमक के साथ कुछ ऐसे उपाय कर सकते हैं जिससे आपकी परेशानियां पल भर में दूर हो जाएगी. चुटकी भर नमक से आपके घर में पैसों की तंगी से लेकर गृह क्लेश तल खत्म हो जाएगा. चलिए आपको नमक से जुड़े कुछ टोटके के बारे में बताते हैं.

नमक से उतारें नजर

नज़र उतारने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है. बस आपको एक हाथ की मुट्ठी भर नमक लेना है और अपने सिर केऊपर से सात बार उतारकर पानी में बहा देना है. इस उपाय से आपकी नज़र उत्तर जाएगी.

नमक से क्लेश को करें दूर

अगर आपके घर में रोजाना झगड़े होते हैं तो आपको कांच की कटोरी या फिर गिलास में सेंधा नमक डालकर अपने बेडरूम में रखना है. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाएगी और घर का माहौल भी शांत हो जाएगा.

नमक से होगी घर में बरकत

आपको अपने घर में एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा नमक लेना है और इसमें चार-पांच लौंग रखना है. इसके आपको इसे घर के किसी कोने में रखना है. इस उपाय को करने के बाद लक्ष्मी माँ तो खुश होंगी ही और तो और पैसे भी खूब आएँगे.