DRDO Recruitment: अगर आप प्रति माह 67000 रूपये सैलरी वाली नौकरी करना चाहते है तो यह खबर आपकी इच्छा पूरी करनी वाली है।

दरअसल DRDO में जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती निकली है और यह भर्ती संख्य 20 बताई जा रही है। अगर आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको DRDO के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

यह ऑनलाइन प्रक्रिया 31 मई 2024 तक ही चलने वाली है इसके बाद भर्ती आवेदन प्रक्रिया बंद हो जाएगी। आइये हम आपको इस भर्ती से जुडी सभी जानकारी देते है।

DRDO में चयन होने पर मिलेगी इतनी सैलरी

अगर आपको DRDO में जूनियर रिसर्च फेलो के पद पर नौकरी मिल जाती है तो आपको प्रति माह 37000 रूपये और रिचर्स एसोसिएट के पद पर नौकरी मिल जाती है तो आपको प्रति माह 67000 रूपये सैलरी मिलेगी।

DRDO में नौकरी पाने की आयुसीमा

जो लोग इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है उनकी आयु 28 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए।

DRDO में नौकरी पाने के लिए योग्यता

अगर आप जूनियर रिसर्च फेलो के पद पर आवेदन करना चाहते है तो आपके पास बी।ई/ बी।टेक/ ए।टेक/ एम।ई या फिर एम।एस।सी की डिग्री होना जरुरी है।

अगर आप रिसर्च एसोसिएट के पद पर आवेदन करना चाहते है तो आपके पास मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से पीएचडी की डिग्री होना जरूरी है। इसके अलावा एम।टेक या फिर एम।ई की डिग्री और 3 साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

DRDO में नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया

अगर आप आवेदन करत है तो आपसे सिर्फ इंटरव्यू लिया जाएग इंटरव्यू के आधार पर ही आपका चयन होगा। इस नौकरी को पाने के लिए आपको DRDO कोई भी लिखित में एग्जाम नही लेगा।

DRDO नौकरी के कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार को DRDO की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद होम पेज पर भर्ती से जुडी संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद फॉर्म ओपन होगा जिसे भर लेना है और मांगे गए डोक्युमेंट अपलोड करने है। अंत में सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। आपका आवेदन स्वीकार हो जायेगा।

इस भर्ती से जुडी आगे की जानकारी के लिए आपको समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहना है।