Gold Price Today हमारे देश में लगातार सोने और चांदी की कीमत बढ़ती जा रही है। इसका सबसे मुख्य कारण है फिलहाल देश में चल रहा शादी सीजन। Indian bullions and jewellers association के मुताबिक 2 फरवरी की शाम सोने के भाव में तेजी से परिवर्तन हुआ।

गुरुवार शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना जो की मात्रा 62,599 प्रति 10 ग्राम था उसकी कीमत आज शुक्रवार को बढ़ाकर 63,153 हो गई है। ऐसे में अगर आपने भी सोने चांदी खरीदने का मन बनाया है तो थोड़ा सब्र करना सही होगा।

आज के दिन के लिए 22 कैरेट सोने की क्या है कीमत Gold Price Today

सबसे पहले तो आपको बता दे इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर मार्केट की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर कीमत की जानकारी दी गई है। अगर 22 काह वाले सोने की बात करें तो 995 शुद्धता वाला सोना आपको 62900 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दिया जा रहा है। वहीं अगर हम बात करें 916 प्योरिटी वाले सोने की तो इसकी कीमत 57848 रुपये प्रति 10 ग्राम है। 

Must Read

मिस कॉल से पता करें सोने व चांदी की कीमत

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक सोने और चांदी की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव चल रहा है। ऐसे में अगर आप अपने लिए सोना या चांदी लेना चाहते हैं तो आपको सटीक जानकारी होना बहुत आवश्यक है। इसके लिए आपको 8955664433 इस टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल देना है। मिस कॉल के बाद आपको एसएमएस के जरिए आपके इलाके के सोने व चांदी की सही कीमत मैसेज के द्वारा बताई जाएगी। 

कारीगरी के समय बढ़ती है कीमत

Indian Bullion Jewelers Association की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ऊपर जो भी कीमत बताइए गई है वह सभी शुद्ध सोना और चांदी की है। ऐसे में अगर आप अपनी मनचाहे आकार का आभूषण बनवेट हैं या फिर सोनार के पास जाकर सोना व चांदी खरीदने हैं तो इसके लिए अलग से सरकार की तरफ से टैक्स लगाया जाता है जिससे सोने और चांदी की कीमत बढ़ जाती है।