Maruti Brezza जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं मारुति सुजुकी की ब्रेजा मॉडल साल 2023 के अंतिम समय में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV कार थी। इस गाड़ी ने मार्केट में बाकी सभी वाहनों का बैंड बाजा रखा था। 

हाल ही में सामने एक जानकारी को मुताबिक क्या पता चला है कि पिछले साल टाटा नेक्सों एक रिकॉर्ड खड़ा करने वाली थी मगर बस कुछ यूनिट्स की गाड़ियों से टक्कर खा गई। मारुति की ब्रेजा मॉडल ने अपनी 278 अधिक मॉडल को बेचकर पिछले साल की सबसे अधिक कार विक्रेता कंपनी बनी है । 

Top 3 SUV List (Maruti Brezza on First) 

  • मारुति ब्रेज़ा 

साल 2023 में कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स से यह पता चला है कि मारुति सुजुकी की ब्रेजा मॉडल ने पिछले साल अपने सबसे अधिक गाड़ियों की बिक्री की है। कंपनी का दावा है कि उन्होंने 1,70,588 यूनिट्स की गाड़ियां बेची है।

  • टाटा पंच 

वहीं अगर हम टाटा की तरफ से पेश किए गए शानदार एसयूवी पांच मॉडल की बात करें तो आपको बता दे साल 2023 में इस मॉडल ने अपने कुल 1,50,182 यूनिट्स की सेल पुरी की है। सामने वाली डिटेल्स के मुताबिक टाटा की तरफ से यह शानदार एसयूवी भी खूब पसंद की गई। 

Must Read

  • हुंडई वेन्यू 

केवल इतना ही नहीं बल्कि कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक हुंडई ने भी बीते वर्ष अपने बहुत अच्छे सेल को पूरा किया है। और इसी के साथ यह गाड़ी टॉप 3 में रही। आपको बता दे हुंडई वेन्यू की एसयूवी ने मार्केट में 1,29,278 यूनिट्स की सेल को पूरा किया।

टॉप मॉडल ब्रेजा की क्या है कीमत

जैसे कि हमने आपको बताया मारुति सुजुकी ने अपने ब्रेजा मॉडल को भारतीय बाजारों में बहुत पहले लांच कर दिया था। दिन पर दिन उसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस मॉडल की शुरुआती कीमत 8 लाख रुपए है। वहीं इसी के साथ ही आप लोगों को इस मॉडल की अन्य वेरिएंट 15 लाख रुपए तक मिल सकती है।