यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग को पसंद करते हैं और काफी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की ऑनलाइन में अब ख़तरा बढ़ता जा रहा है। कई प्रकार की शिकायतें ग्राहकों के द्वारा सामने आ रहीं हैं। ग्राहकों को नए नए तरीकों से ठगा जा रहा है। हालही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

यह मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यहां पर ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये 2 लाख रुपये के सामान की ठगी का ताजा मामला सामने आया है। बता दें की ग्राहक ने 2 लाख रुपये का ऑनलाइन सामान ऑर्डर किया था लेकिन जब ग्राहक ने पैक्ड पैकेट को तो उसमें ईंट और पत्थर निकले।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

इस घटना के सामने आनेके बाद में ग्राहक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की और आरोपी को पकड़ लिया। बताया जा रहा है की आरोपी ऑनलाइन सामान को पैकेट से निकाल कर उसके स्थान पर ईंट पत्थर को रख देता था ताकी पैकेट का वजन मैंटेन रहे। इस प्रकार से यह आरोपी कंपनी को हानि पहुंचाता था। फिलहाल पुलिस इस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है की आरोपी इस प्रकार से पहले से कंपनी को आर्थिक हानि पहुंचाता रहा होगा। इस बारे में पुलिस की जांच पड़ताल चल रही है।

डिस्ट्रिब्यूटर करता था गड़बड़ी

इस मामले में जो जानकारी निकलकर सामने आई है। उसके अनुसार फ्लिपकार्ट कंपनी ने इंदौर शहर में अभिषेक दुबे नामक व्यक्ति को डिस्ट्रिब्यूटर के तौर पर रखा हुआ है। अतः इंदौर में फ्लिपकार्ट से जो भी सामान आता है उसको अभिषेक द्वारा सप्लाई किया जाता था। लेकिन अभिषेक अपनी कलाकारी दिखाकर मोबाइल, पावर बैंक आदि महंगे सामानों को पैकेट से निकाल लेता था तथा उनके स्थान पर ईंट पत्थर आदि को रख देता था और बॉक्स को दोबारा पैक कर सप्लाई कर देता था।

कंपनी ने की शिकायत

इस प्रकार से जब सामान ग्राहक के पास पहुंचता था और उसमें ईंट पत्थर निकलते थे तो ग्राहक कंपनी को शिकायत करता था। इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब इंदौर में इस प्रकार की घटनाएं लगातार सामने आने लगी। तब कंपनी ने अपने स्तर से जांच की और पाया की कंपनी की और से किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं की गई है बल्कि अभिषेक दुबे ही आरोपी है। इसके बाद में कंपनी ने इंदौर के थाने में अभिषेक के नाम शिकायत कराई।

पूछताछ में जुटी पुलिस

इस घटना के सामने आने के बाद में इंदौर एडीसीपी आलोक शर्मा ने बताया है की पुलिस ने धारा 406 के तहत प्रकरण को दर्ज किया है और आरोपी अभिषेक दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है। कंपनी की और से दी गई जानकारी के अनुसार अब तक जितना माल बदला गया है उसकी कीमत 1 लाख 85 हजार रुपये आंकी गई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से इस बारे में पूछताछ कर रही है।