नई दिल्ली। बारिश के समय बिजली का धरती पर गिरना आम बात होती है। क्योकि तेज बारिश के दौरान जब कड़कड़ाती गर्जन के साथ बिजली आसमान पर या किसी जगह पर गिरती है। उसकी गर्जन से ही शरीर सिंहर उठता है। और यह बिजली जब किसी इंसान के ऊपर गिरती है तो उसका खेल तुंरत ही खत्म हो जाता है। लेकिन इस बार बिजली किसी इंसान या धरती पर नही, बल्कि धधकती ज्वाला पर गिरी है। जिसका नजारा देख हर की हैरान हो रहा है।

बेहद डरा देने वाला यह मामला ग्वाटेमाला के एंटीगुआ शहर में मौजूद आकाटेनांगो ज्वालामुखी का है। यह एक स्ट्रैटोवॉल्कैनो है। यानी इसमें जब भी विस्फोट होता है, इसकी राख स्ट्रैटोस्फेयर तक जाकर वायुमंडल में फैल जाती है। विस्फोट होने के बाद इस ज्वालामुखी का कनेक्शन आसमान से होने लग जाता है

नायरल हो रहे वीडियो के इस नजरे को देख हर कोी हैरान हो रहा है। किस तरह से आसमान से निकली बिजली सीधे दहकती ज्वालामुखी के मुंह में समाकर एक विकराल रूप दिखाती नजर आती है। असल में इस ज्वालामुखी से निकलने वाली राख चार्ज्ड होती है. वह आसमान से बिजली को अपनी ओर आकर्षित करती है. ये बिजली ऑक्टोपस की तरह कई हिस्सों में बंटकर आसमान में एक तरग की तरह फैल जाती है।