हमारे देश में ये कहावत बोली जाती है कि हर चीज एक उम्र के लिए ही होती है, लेकिन इसके साथ में ये भी कहा जाता है कि जब जागो तभी सवेरा।

चाहे वो ट्रैवलिंग शुरू करना हो, या पढ़ाई करना हो या फिर प्यार की बात हो, इसको एक शख्स ने पूरा करके दिखाया है। बता दें कि इस शख्स की उम्र 70 साल की है और अब वो इस उम्र में अपने प्यार की तलाश में लगा हुआ है।

प्यार की तलाश में लगवाए बिलबोर्ड

अपने इस प्यार की तलाश में उस शख्स ने बाकायदा बिलबोर्ड साइन भी लगवा दिए हैं। जिनके महीने का खर्च 400 डॉलर (करीब 33 हजार रुपये) है और इस शख्स का नाम एल गिलबर्टी है वो अमेरिका के टेक्सास में रहता है। इस गिलबर्टी शख्स का कहना है कि वो काफी अकेला महसूस करते हैं और एक अब वो एक ऐसी लड़की की तलाश कर रहे हैं, जो उनसे शादी कर ले।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जो बिलबोर्ड उन्होंने लगवाया है वो कम से कम 20 फीट ऊंचा है और इसमें गिलबर्टी की तस्वीर लगी हुई है। इस बिलबोर्ड में लिखा है कि यदि कोई महिला प्यार की तलाश कर रही है, तो उनसे जरूर संपर्क करे। गिलबर्टी के अनुसार इस तरह के बिलबोर्ड लगाने के पहले दो हफ्ते तक 400 से ज्यादा फोन कॉल और 50 ईमेल आए हैं।

पैसों पर रहती है लोगों की नजर

वो कहते हैं कि, ‘ज्यादातर ऐसे लोगों के फोन आए हैं जिनको मुझसे कुछ ना कुछ चाहिए होता था। लोग ये सोचकर बात कर रहे थे कि मैं कोई अमीर शख्स हूं और उनकी बिल भरने में मदद करूंगा।’

गिलबर्टी तलाकशुदा हैं और एक बच्चे के पिता भी हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोगों की नजर उनके पैसों पर है, जो कि उनको बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा।
गिलबर्टी पहले एक बैंड प्रमोटर के तौर पर काम करते थे। वो बताते हैं कि, ‘मैं बस किसी वफादार इंसान की तलाश में हूं। मैं चाहता हूं कि वो इंसान अपने बारे में ईमानदार हो।’ उनको एक पतली लड़की चाहिए, लेकिन लुक्स उनके लिए ज्यादा अहम नहीं हैं।

बुजुर्ग ने जताई अपनी इच्छा

गिलबर्टी ने कहा, ‘लड़की ऐसी होनी चाहिए, जो मेरी बातें सुने। मैं 2015 से सिंगल हूं।’ गिलबर्टी के अनुसार उनके पास रिटायरमेंट का पैसा है और वो देखने में 70 साल के नहीं लगते हैं। उनका पिछला रिलेशनशिप जिसके साथ में था, वो महिला उनसे 26 साल छोटी थी।