Indian Railways भारतीय रेलवे में बहुत ही जल्द निर्माण कार्य शुरू होने वाला है जिस वजह से बहुत सारी ट्रेनों को अचानक रद्द किया जाएगा। राजस्थान की इन क्षेत्रों में रेलवे के इन बड़ी अपडेट से संबंधित जानकारियां साझा की जा रही है। 

आइए आपको बताते हैं साल के अंतिम दिनों में रेलवे से संबंधित क्या नए परिवर्तन किए जाने वाले हैं। आपको बता दे उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से ट्रेनों की रद्द होने की खबर सामने आ रही है जिसका सीधा फायदा बसों को दिख सकता है। 

निजी बस वालों को होगा फायदा Indian Railways

ट्रेनों का मुकाबला अब निजी बसों ने अपना किराया दोगुना कर दिया है। आपको बता दे ऐसा इसलिए है क्योंकि ट्रेन के रद्द होने की वजह से यात्री मजबूरन बस का सहारा ले रहे हैं। लोग क्रिसमस की छुट्टियां मनाने और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने टूरिस्ट सिटीज या फिर अपने घर परिवार के पास जा रहे हैं जिसके लिए मनचाही रकम वसूलने के बाद भी बसों में भीड़ बढ़ती जा रही है। 

Must Read

राजस्थान के शहरों से बढ़ा भाड़ा 

हाल ही में साझा की गई जानकारी के मुताबिक प्राइवेट बसों का किराया बहुत अधिक बढ़ चुका है। आपको बता दे जयपुर से दिल्ली तक के लिए जहां ₹600 लगते थे फिलहाल वहां 2200 रुपए के आसपास किराया लिया जा रहा है। केवल इतना ही नहीं बल्कि जोधपुर से जयपुर के लिए ₹500 लगते थे पर अब ₹1200 तक का किराया वसूल किया जा रहा है। इसी के साथ ही आपको बता दे जहां जयपुर से उदयपुर के लिए ₹400 किराया था अब यही किराया बढ़ाकर ₹1200 हो चुका है। किराया इतना बढ़ाने के बाद भी यात्री मजबूर है बस से सफर करने को तैयार है।