Rajasthan election 2023: जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं वर्तमान समय में राजस्थान विधानसभा चुनाव बड़ी जोरों शोरों से चल रहा है। हाल ही में मीडिया के सामने एक बड़ी खबर निकल कर आई है कि इस बार के चुनाव में सचिन पायलट की अहम भूमिका देखने को मिल सकती है।

बीते कुछ दिनों में राजस्थान सरकार में बहुत सारे परिवर्तन हुए हैं। इसी दौरान राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्य के प्रचलित नेता सचिन पायलट को कांग्रेस सभा बैठक में कार्य समिति के पद पर जगह दी गई। आपको बता दे वर्ष 2023 के अंत के समय विधानसभा का चुनाव होने वाला है।

Rajasthan election news

Rajasthan Assembly Election

जैसे कि हमने आपको बताया साल की आखिर में राजस्थान विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है। इस चुनाव के लिए सभी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पूरी तरह से अग्रसर होकर अपने काम और प्रचार प्रसार पर ध्यान दे रहे हैं। राज्य की प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी शुरू कर दी है।

Must Read: 

हालांकि आपको बता दे इस विधानसभा के चुनाव के कारण ही अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच कुछ प्रतिद्वंद्विता का माहौल भी देखने को मिल रहा है। कुछ समय से इन दोनों के मुख से निकलने वाले एक दूसरे के प्रति कड़वाहट भरे बयान भी बंद हो चुके हैं। ऐसे में सभी लोगों को स्पेशल का इंतजार है कि आखिर सचिन पायलट को विधानसभा के चुनाव में आलाकमान कौन सी भूमिका पर नियुक्त करता है।

छत्तीसगढ़ में चल रहे ED के छापे पर गहलोत के वचन

गहलोत के द्वारा बोले गए वचन भी लगातार चर्च में बने हुए हैं। छत्तीसगढ़ में लगातार पड़ रही ED के छपी मारी के समय गहलोत ने कहा था कि अभी चाचा ऐसे मुद्दे बनते जा रहे हैं जो एनडीए को भी ले डूबेंगे। इसी सबके दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनडीए पर एक बहुत बड़ा आरोप लगाया है।

अशोक गहलोत का कहना है कि एनडीए न्यायपालिका पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है और संविधान की धज्जियां उड़ाने की भी इस सब के बीच कोशिश की जा रही है। गहलोत ने सीधे और साफ शब्दों में कहा कि ईडी और सीबीआई ने पूरे देश में आतंक मचा रखा है। गहलोत कहते हैं कि ऐसा समझ लीजिए कि जहां ईडी की छापेमारी हुई वहां जल्द ही अब चुनाव होने वाला है।