Cricket news  हाल ही में दुनिया भर के मेंस क्रिकेट प्लेयर्स के लिए ICC mens ODI ranking List जारी की गई है और खुशी की बात यह है कि इस साल इस लिस्ट में टॉप 10 में ही भारत के तीन बेहतरीन बल्लेबाजों का नाम शामिल है।

आपको बता दे इस बार भारत में एशिया वर्ल्ड कप में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन दिया है और इसीलिए लिस्ट में टॉप टेन में ही भारत के तीन मशहूर और दिग्गज बल्लेबाजों का नाम शामिल है। शुभांगी रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में टॉप पर नजर आ रहा है।

शुभम गिल को मिला दूसरा स्थान Cricket news

सबसे पहले आपको बता दे यह सूची बुधवार 13 सितम्बर को जारी की गई है। सूची जारी होते ही सबसे बड़ी खुशी की लहर पाकिस्तान मेंस क्रिकेट टीम को मिली है। सूची के अनुसार रैंकिंग में सबसे पहला स्थान बाबर आजम को दिया गया है, बीसीसीआई की तरफ से उन्हें कुल 863 पॉइंट्स मिले हैं जो फिलहाल सबसे अधिक है।

Must Read

भारत-पाकिस्तान के साथ हुए दोनों ही मैच में शुभम गिल का प्रदर्शन बहुत ही उम्दा रहा और उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें दूसरा स्थान दिया गया। आपको बता दे शुभम गिल को 759 प्वाइंट्स मिले हैं और वह इस लिस्ट में टॉप 3 में शामिल है।

भारत के तीन दिग्गज बल्लेबाजों का नाम सूची में शामिल

जैसे कि हमने आपको बताया बुधवार 13 सितंबर को सूची जारी की गई थी और सूची से पता चला की टॉप टेन में भारत के तीन बल्लेबाज शामिल है जिसके बाद टीम इंडिया में खुशी की लहर नजर आ रही है। भारत के फिलहाल के सबसे युवा बल्लेबाज जो अपने करियर का नया झंडा लहरा रहे हैं शुभम गिल उन्हें दूसरा स्थान दिया गया है।

इसके साथ ही आपको बता दे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आठवां एवं वर्तमान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को नवा स्थान मिला। ICC mens ODI की तरफ़ से विराट कोहली को 715 और कप्तान रोहित शर्मा को 707 पॉइंट दिए गए हैं।