Virat Kohli Updates: जैसा कि हम सब जानते हैं बहुत ही जल्द एशिया वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने जा रहा है। इस शानदार खेल में भारत भी हिस्सा लेने वाला है। बीसीसीआई ने भारत के लिए भी एक लाजवाब टीम का सेलेक्शन किया है। टीम के लिए सभी मेंबर्स चुने जा चुके हैं।

हाल ही में आई खबर से पता चला है की टीम में कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तानी हार्दिक पांड्या करने वाले हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं विराट कोहली का वनडे मैच प्रदर्शन बहुत ही उम्दा रहा है। परंतु हाल ही के कुछ मैच में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था इसलिए ऐसा लग रहा है कि एशिया वर्ल्ड कप में उन्हें बल्लेबाजी के लिए चौथे स्थान पर उतारा जाएगा।

क्यों हुए प्लेयर्स के स्थान में परिवर्तन: Virat Kohli Updates

Virat Kohli Updates

आपको बता दे बीसीसीआई ने एशिया वर्ल्ड कप के लिए टीम का सिलेक्शन कर लिया है। इस शानदार टूर्नामेंट के लिए कुल 17 खिलाड़ी चुने गए हैं। टीम इंडिया का कैंप बेंगलुरु से शुरू होने वाला है और इसके अलावा 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की भी शुरुआत होने वाली है।

Must Read:

आपको बता दे विराट कोहली ने अब तक वनडे मैच में अपना सर्वाधिक अच्छा प्रदर्शन दिया है। इन्होंने वन डे मैच में विश्व का तीसरा सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। पूरे इंडिया टीम के सिलेक्शन के बाद बीसीसीआई ने यह निर्णय लिया है कि विराट कोहली को इस बार मैच में चौथे स्थान पर उतारा जाएगा। विशेष कार्य निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि शुरुआती बल्लेबाज और अंत में गेंदबाज के होने पर बीच के कुछ समय में टीम कमजोर लग रही है।

विराट खुद करेंगे फैसला

बीसीसीआई ने टीम में विराट को चौथे नंबर पर उतारने का निर्णय लिया है परंतु इस फैसले से संजय मांजरेकर खुश नहीं नजर आ रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसे उन्होंने इस टीम प्लानिंग को सचिन तेंदुलकर के 2007 के टीम प्लानिंग से कंपेयर किया है। उसे समय भी सचिन तेंदुलकर को ओपनिंग बैटिंग ना देकर चौथे नंबर पर उतर गया था और उनका प्रदर्शन उसे समय उतना अच्छा नहीं रहा।

हालांकि इस टीम प्लानिंग के लिए बाकी लोग बीसीसीआई का समर्थन कर रहे हैं। आपको बता दे डोडा गणेश और शास्त्री जी भी इस फैसले के समर्थन में है। इसलिए संजय ने मीडिया के साथ यह बात साझा की है कि इससे पहले यह एक बड़ा विवाद बन जाए इस फैसले को विराट कोहली पर ही छोड़ देना चाहिए। यदि वे चाहे तो ओपनिंग कर सकते हैं या फिर चौथे नंबर पर भी बल्लेबाजी का चयन कर सकते हैं।