iPhone 14 Fake models: जैसे कि हम सब जानते हैं बहुत ही जल्द आईफोन 15 मार्केट में अपनी दस्तक देने वाली है। ऐसे में अचानक से आईफोन 14 के दाम इतने घर चुके हैं कि ग्राहकों के यकीन नहीं हो रहा है। आखिर कैसे मात्र 10000 से लेकर 15000 तक के रेंज में उपलब्ध है आईफोन।

अगर आपने भी हाल ही में आईफोन का नया मॉडल इतनी सस्ते कीमत पर लिया है तो आपको भी 70 को होने की आवश्यकता है। आज इस लेख को अंत तक पढ़ने के बाद आप यह समझ पाएंगे कि एक फेक आईफोन और एक रियल आईफोन में क्या फर्क है। आईफोन के यह फेक रिप्लिका मॉडल आमतौर पर बहुत सस्ते मिलते हैं।

कैसे पहचाने फेक रिप्लिका आईफोन: iPhone 14 Fake models

iPhone 14 Fake models

फेक रिप्लाई का आईफोन को पहचानने के बहुत सारे तरीके हैं उनमें से कुछ तरीकों को नीचे सूचीबद्ध करके बताया गया है इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Must Read:

  • बैटरी बैकअप

आमतौर पर असली आईफोन की बैटरी बहुत ज्यादा टिकती है पर अगर आपके आईफोन की बैटरी 3 या 4 घंटे में खत्म हो जा रही है तो इसका मतलब है आप एक फेक रिप्लिका मॉडल इस्तेमाल कर रहे हैं।

  • हैंगिंग प्रोब्लम

अगर आप एक फेक रिप्लिका मॉडल चला रहे हैं तो आपका आईफोन बहुत हैंग करेगा और यदि हम आपको बताएं असली आईफोन के बारे में बिल्कुल हैंग ही नहीं करता है। हैंग होने की समस्या से आप आसानी से पहचान सकते हैं क्या आपका आईफोन फेक है या ओरिजिनल।

  • कैमेरा क्वालिटी

अगर आपके आईफोन से क्लियर और साफ फोटोस नहीं आ पा रही है इसका मतलब आपके पास फेक रिप्लिका मॉडल है क्योंकि असली आईफोन से बेहतर फोटो किसी चीज से नहीं ली जा सकती है। कैमरे के मामले में असली आईफोन लाजवाब होता है।

  • रिफ्रेश रेट

आईफोन को पहचानने के लिए रिफ्रेश रेट एक बहुत ही अच्छा तरीका है। आपको अपने फोन का डिस्पले रिफ्रेश रेट चेक करना है। यदि इसमें बहुत कम समय लग रहा है तो कोई बात नहीं है पर अगर इसमें बहुत ज्यादा समय लग रहा है तो यह चिंता का विषय है। क्योंकि रिफ्रेश रेट चेक करने में ज्यादा समय लगा यह एक फेक मॉडल की पहचान है।