World Cup Final Updates जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं विश्व कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर रविवार को होने वाला है। आज के फाइनल मुकाबले में टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है और उनकी पहली जीत है। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी करने का फैसला किया है आपको बता दे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कमिंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला करके भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया है।

अभी तो रिकॉर्ड के अनुसार भारत में जब भी पहले बल्लेबाजी की है तो उनका प्रदर्शन काफी खूबसूरत रहा है। ऐसे में भारत का बल्लेबाजी का मौका देखकर कप्तान रोहित शर्मा खुश नजर आ रहे हैं। आज किस मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा रहता है यह देखने वाली बात होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने जीती टॉस World Cup Final Updates

कंगारू ने पहले टॉस जीत ली है ऑस्ट्रेलिया के कप्तान गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस जीतने की खुशी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान क्यूमिनेंस बताते हैं कि वे आज के मैच को लेकर काफी उत्सुक है। हालांकि टीम इंडिया पूरे सीरीज में अजय रही है पर ऑस्ट्रेलिया ने भी काम कमल नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस विश्व कप टूर्नामेंट में 10 में से आठ मैच में जीत हासिल की है और भारत को एक जमकर टक्कर देने का विचार है।

Must Read

भारत के लिए है एक सुनहरा मौका

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं आखिरी बार भारत में 2011 में विश्व कप जीता था। उसे समय भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच हुआ था। दोनों ही टीम ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया था पर भारत विजय रही। एक बार फिर भारत को सुनहरा अवसर मिल रहा है भारत अपने खुद के घर में विश्व कप जीतकर नया रिकॉर्ड दर्ज कर सकती है। अगर आज का मैच भारत जीती है तो यह विश्व का पहला टीम होगा जो पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारेंगे।

2003 में हुआ था ऑस्ट्रेलिया और भारत का फाइनल

आपको बता दे विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच पहले भी हो चुका है। 2023 के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था। वहीं अगर हम बात करें 2003 में हुए फाइनल की उसे दौर में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल में जाकर विश्व कप के मैच में हराया था। दर्शकों की उत्सुकता देखकर लग रहा है जैसे कहीं ना कहीं 2003 का बदला लेने का मौका टीम इंडिया को 2023 में मिल चुका है।