World Cup Updates 19 नवंबर रविवार 2023 को वर्ल्ड कप फाइनल टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहा है। वर्ल्ड कप फाइनल भारत के अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है। या विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम है। आपको बता दे मैच की शुरुआत हो चुकी है।

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टॉस पूरा हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत ली है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कमिंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इसी के साथ ही टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। पहले बल्लेबाजी करने के कारण कप्तान रोहित शर्मा थोड़े प्रसन्न नजर आ रहे हैं।

रोहित और गिल से होगी परी की शुरुआत World Cup Updates

विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को हुई थी और आज 19 नवंबर को विश्व कप का आखिरी फाइनल मैच होने जा रहा है। या मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है। आपको बता दे इंडिया पहले बल्लेबाजी और ऑस्ट्रेलिया पहले गेंदबाजी करने वाले हैं। पहले बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज शुभम गिल ओपनिंग करेंगे। दर्शकों को इन दोनों ही खिलाड़ियों से बहुत अधिक उम्मीदें हैं आप देखना यह है कि आज के इस फाइनल मुकाबले में यह कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Must Read

भारत को मिला पहले बल्लेबाजी का मौका

टॉस जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसा माना जा रहा है ऑस्ट्रेलिया एक कप्तान कमिंस ने कोई नई रणनीति अपनाई है। भारत को एक बार शानदार मौका मिल चुका है। अब तक टीम इंडिया इस विश्व कप टूर्नामेंट में अजय रही है। अगर टीम इंडिया आज का यह मैच जीती है तो यह विश्व की पहली ऐसी टीम होगी जो पूरे विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारेगी। दर्शक टीम इंडिया को मैच के लिए डॉन शुभकामनाएं और बधाइयां दे रहे हैं।

भारत के गृह मंत्री श्री अमित शाह पहुंचे स्टेडियम

फाइनल के मुकाबले में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर सभी लोग बहुत उत्साहित और उत्सुक है। आपको बता दे भारत के गृह मंत्री और भाजपा के मुख्य अध्यक्ष श्री अमित शाह स्वयं स्टेडियम पहुंचे हैं। इसके अलावा कई नेता अभिनेता और सेलिब्रिटी टीम का उत्साह बढ़ाने स्टेडियम आए हैं। टीम इंडिया से सभी को बहुत खास उम्मीदें हैं हम आशा करते हैं टीम इंडिया एक बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और भारत को एक बार फिर विजय पताका लहराते देखेंगे।