Asia Cup 2023: बहुत जल्द अब एशिया कप शुरू होने वाला है. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान करने वाला है. इसी मेजबानी को देखते हुए भारत ने इस बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से मना कर दिया था. लेकिन इसके बाद पीसीबी के चेयरमैन निजाम सेठी ने BCCI को एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया जिसके बाद भारत ने इस प्रस्ताव को मान लिया. आपको जानकार हैरानी होगी की तैयारियों के मद्देनजर टीम इंडिया ने एशिया कप के लिए एमएस धोनी को अपना मेंटर बनाया है. इस बार धोनी पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. ऐसे में भारत अपने कौन से खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में रखेगा चलिए आपको बताते है.

एमएस धोनी पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम भी खेलेगी. भारत ने इसका आयोजन दूसरे देश में करवाने के लिए कहा था लेकिन पाकिस्तान ने इस बात को मानने से साफ़ इंकार कर दिया. ऐसे में अगर भारत एशिया कप में हिस्सी नहीं लेता है तो इसकी काफी ज्यादा संभावना थी कि इस साल यह टूर्नामेंट ही रद्द हो जाता है. इसी को ध्यान में रखते हुए निजाम सेठी ने दूसरा हाईब्रिड मॉडल बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह के सामने पेश किया जिसे उन्होंने मान लिया. बता दे एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाने वाला है. ऐसे में टीम इंडिया ने इसकी तैयारियों को ध्यान में रखते हुए एमएस धोनी को अपना मेंटर बना लिया है.

एशिया कप के लिए भारत की टीम में शामिल हो सकते हैं ये क्रिकेटर

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह