Thursday, February 9, 2023
HomeTrendingठंड में चाहिए नेटरुअल ग्लो? तो शहद का करें ऐसे इस्तेमाल, करें...

ठंड में चाहिए नेटरुअल ग्लो? तो शहद का करें ऐसे इस्तेमाल, करें ये काम

ठंड के मौसम में हर किसी को स्किन से जुड़ी समस्याएं होने लग जाती है। खास करके उन महिलाओं को ज्यादा तकलीफ होती है। जो बाहर या काम पर आती जाती हैं। ऐसे में वह अपनी त्वचा का अच्छा ध्यान भी नहीं रख पाती है। वहीं इस ठंडे मौसम में हमारा स्किन काफी ड्राई हो जाता है। होंठ फटने लग जाते हैं। आप भी इन समस्याओं से परेशान हैं। तो आज हम आपको शहद का एक आसान इस्तेमाल बताएंगे जिसको आप रात के समय भी लगाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा अगर आप रोजाना करेंगे तो आपकी त्वचा खूबसूरत और ग्लोइंग हो जाएगी। इसके साथ ही आपके चेहरे का रूखापन या फटे होठ या ड्राइनेस हर कुछ खत्म हो जाएगा। वही आप रोजाना सॉफ्ट गुलाबरी खिलखिलाती हुई त्वचा पाएंगे। बस हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो कर शहद का ऐसे करें इस्तेमाल।

ऐसे करें शहद का मसाज

शहद और दूध

यदि आप अपनी त्वचा को लेकर परेशान है और उसे परफेक्ट ग्लोइंग बनाना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको शहद में दूध मिलाकर अपने चेहरे पर कुछ देर लगा कर रखना होगा। आप चाहे तो अपने चेहरे पर दूध और शहद से मसाज भी कर सकते हैं। आप इसको फेस पैक के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद ठंडे पानी से अपना मुंह अच्छे से धो ले। ऐसा रोजाना करने से आपके चेहरे पर एक बेहतर चमक आएगी।

शहद और नींबू

सर्दियों में शहद के साथ नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस से चेहरे की डेड स्किन या दाग स्पोर्ट्स दूर होते हैं। इसलिए आप शहद और नींबू को एक साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके साथ ही इसके मिश्रण से आप एक अच्छा मसाज ले सकते हैं। जिससे आपको एक बेहतर रिजल्ट देखने मिलेगा। इस बात का ध्यान रखें कि बहुत से लोगों को नींबू से एलर्जी होता है। तो वह उनके चेहरे पर सूट नहीं करता है। यदि इस मसाज को करने से आपको तुरंत इरिटेशन होता है। तो आप इसमें नींबू का इस्तेमाल ना करें। इसको आप अपने चेहरे से गले तक लगा सकते हैं।

शहद और एलोवेरा

आप एलोवेरा जेल के साथ भी शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके पास फ्रेश एलोवेरा जेल है और आप उसमें शहद मिलाकर उसका मसाज करते हैं। तो इससे आपको एक बेहतर रिजल्ट देखने मिलेगा। वही आप की स्किन में निखार आएगा साथ ही त्वचा सॉफ्ट हो जाएगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments