India Vs Newzealand:  क्रिकेट अब शुरू हो चूका है. अभी हाल ही में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे का मुकाबला हो रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत हासिल कर ली है. इस सीरीज में भारत ने 2-0 की की बढ़त हासिल कर ली है. बताया जा रहा है कि इस जीत का हीरो मोहम्मद शमी है. इन्ही के वजह से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का सिर चकरा गए है. इस बार शमी ने एक बार फिर से एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

क्या हुआ मैच में

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे भारत के अगेंस्ट न्यूजीलैंड मैच में दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा का ये फैसला लोगों को बहुत सही लगने लगा. इस फैसले के वजह से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने सिर्फ 108 रन पर बनाने और उसके बाद ऑल आउट हो गए. यहाँ पर न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर की बल्लेबाजी तक भी ठीक तरह से नहीं कर पायी. न्यूज़ीलैंड की टीम 34.3 ओवर में पर ऑल आउट हुई.

इस मैच में भारत की तरफ से गेंदबाजी मोहम्मद शमी ने भी की. उन्होंने उसमे 6 ओवर में 13 रन देकर न्यूज़ीलैंड के सबसे ज्यादा 3 वकेट लिए. बात अगर वही हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर की करें तो उन्हें भी दो-दो सफलताएं मिली.

बात अगर इसके पिछली मैच के जीत की करें तो उस मैच के हीरो मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और स्पिनर कुलदीप यादव ने भी 1-1 विकेट कमाया. बात अगर भारत की करें तो इस छोटे से लक्ष्य भारतीय टीम ने आसानी से पूरा कर लिया. मात्र 20.1 ओवर में ही इंडिया ने मैच जीत लिया. बात अगर रन बनाने की बात करें तो रोहित शर्मा ने 50 गेंदों में 51 रन बनाए,शुभमन गिल ने 40 रन बनाएं, विराट कोहली ने 11 रन बनाए और किशन ने 8 रन बनाएं .