Thursday, February 9, 2023
HomeTrendingअचानक से नीचे गिरे गैस सिलेंडर के दाम, यहां जानें अपने शहर...

अचानक से नीचे गिरे गैस सिलेंडर के दाम, यहां जानें अपने शहर के ताजा भाव

वर्तमान समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण आम आदमी का बजट बिगड़ता जा रहा है। खाने पीने की वस्तुओं से लेकर गैस सिलेंडर के दाम काफी बढ़ते जा रहें हैं हालांकि ये वस्तुएं तो रोजमर्रा के जीवन की है लेकिन फिर भी ये चीजें आम जनता को कम कीमत पर नहीं मिल पा रही हैं। यदि आप गैस सिलेंडर का उपयोग घर में करते हैं ओर चाहते हैं कि आपको गैस सिलेंडर कम कीमत पर मिले तो यहां हम बता रहें है कि आप गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी का लाभ कैसे उठा सकते हैं। ,

इस प्रकार लें सब्सिडी का लाभ

यदि आप एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं तो आप इस पर मिलें वाली सब्सिडी का लाभ जरूर लें। सब्सिडी माइन पर आपको गैस सिलेंडर काफी कीमत पर मिलेगा। इसके लिए आपको अपने नजदीकी CSC सेंटर जाकर KYC करा लेनी है। KYC करा लेने के बाद आपको निश्चित रूप से सब्सिडी मिलनी शुरू हो जाती है तथा आपको कम कीमत में गैस सिलेंडर मिलने लगता है।

घटे गैस सिलेंडर के दाम

आज के समय में गैस सिलेंडर के दाम पहले की अपेक्षा काफी ज्यादा हैं। लेकिन सरकार भी लगातार इनके दामों को घटाने की भरपूर कोशिश कर रही है। सरकार लगातार धीरे धीरे दाम करती जा रही है। यदि आप 19 किग्रा के कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग करते हैं तो आपको बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर के दामों पर 115.50 रूपये की कमी आई है। अतः अब कमर्शियल सिलेंडर पहले से काफी सस्ता हुआ है।

देश के चार मुख्य शहरों में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम

. मुंबई में 1696 रुपये।
. दिल्ली में 1744 रुपये।
. कोलकाता में 845.50 रुपये।
. चेन्नई में 1891.50 रुपए।

देश के चार मुख्य शहरों में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम

. दिल्ली में 1053 रूपये।
. मुंबई में 1052.50 रूपये।
. कोलकाता में 1079 रूपये।
. चैन्नई में 1068.50 रूपये।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments