India vs New Zealand:    मैच की अब शुरुआत हो चुकी है. अभी हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गयी थी. इस सीरीज का सबसे पहला मैच टीम इंडिया ने 12 रनों से बाजी मारी थी. भले ही टीम इंडिया ने सीरीज मैच के पहले मैच में जीत हासिल की लेकिन आईसीसी ने भारतीय को एक झटका दिया है. इस पर टीम इंडिया ने 60 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है.

ICC का बड़ा एक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे न्यूज़ीलैंड और इंडिया के बीच सीरीज का सबसे पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में के दौरान रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने भारत को तीन ओवर कम कहा. इतना ही नहीं उनके ऊपर 20 प्रतिशत का जुर्माना भी लगाया गया.

कप्तान रोहित को ठहराया गया दोषी

इस बात के लिए भारत के कप्तान रोहित शर्मा को ICC ने दोषी ठहराया है. इस गलती को खुद कप्तान रोहित ने भी मान लिया है. इस मैच का मैदानी अंपायर अनिल चौधरी, दूसरे नितिन मेनन,तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल द्वारा ये आरोप लगाया गया है.

टीम इंडिया है सीरीज में आगे

दरअसल सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीता. टॉस जीतकर इंडिया ने सबसे पहले बल्लेबाजी की. भारत के शुभमन गिल ने 208 रन की पारी में बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सीधे 349 रन बनाए थे. भारत के द्वारा दिए गए टारगेट के जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की.