Tuesday, February 7, 2023
HomeTrendingरोज़ इस तेल से करें ऐसे मसाज, स्किन करेगी ग्लो और दिखने...

रोज़ इस तेल से करें ऐसे मसाज, स्किन करेगी ग्लो और दिखने लगेगी जवां

Oil Massage Of Face:  चेहरे की दिक्क्त सबको होती है. चेहरे पर फाइन लाइन, आंखों के नीचे काले घेरे साथ ही पिम्पल जैसी समस्या नज़र आती है. ऐसे में लोग चाहते है कि उनकी त्वचा भी निखरे. अगर आप भी चाहते है तो तेल से मालिश करना शुरू कर दें. अगर आप वो तेल लगाते है तो इससे स्किन जवां जवां नजर आती है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इस तेल से ऐसे करें मसाज

क्या आप भी उन लोगों में शुमार है जिनकी त्वचा बहुत रूखी और बेजान है? अगर ऐसा है तो आज हम आपको एक सोल्यूशन बताने वाले है. आपको कुछ करना नहीं है बस आपको नारियल तेल से चेहरे पर मालिश करनी हैं. ऐसा करने से आपकी स्किन में नमी बनी रहती है. साथ ही इसके लगाने से चेहरे की स्किन टाइट रहती है. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे गायब होता है. बस आपको नारियल के तेल में एक चुटकी हल्दी मिलनी है जो आपको चेहरे पर मालिश करनी हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको रोज रात में अपने चेहरे पर नारियल तेल से मालिश करनी हैं. ऐसा करने से आपकी त्वचा खिली-खिली होती है. मान लीजिए की अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपको यहाँ पर तेल की मात्रा कम करनी है.

साथ ही आप में से जिन लोगों को नारियल से एलर्जी होत्ती है वो इसका इस्तेमाल ना करें. ऐसे देखा जाए तो नारियल के तेल में कई सारे पोषक तत्व होते है जो सैचुरेटेड फैट होते हैं. इस तेल में एंटी बैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई, विटामिन जैसे गुण होते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments