Rat Repellent:चूहे का आतंक पूरी दुनिया में देखने को मिलता है. ये कब कैसे कहाँ पहुंच जाए कोई नहीं जानता. यह चूहे कभी कोई कागज कुतर देते हैं तो कभी कपड़े. ऐसे में गुस्सा बहुत आता है. लेकिन समझ नहीं आता कि आखिर इन चूहों को घर से बाहर निकाला कैसे जाए. कई सारे लोग इसी वजह से कोई उपाय ढूंढते है जिसके कारण ये चूहे भाग जाएं. लेकिन लोगों को समझ ही नहीं आता कि इनके साथ किया क्या जाए. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो चूहे के आंतक से परेशान है तो ये खबर आपके लिए है. आज की हमारे इस खबर में आपको बतांएगे कि आप कैसे चूहे के आंतक को खत्म कर सकते है.

जानें क्या करें ये उपाय

प्याज़

आपको शायद ना पता हो लेकिन प्याज जानवरों के लिए टॉक्सिक होता है. ऐसे में आप प्याज को काट ले और अलग अलग जगहों पर रख दें. प्याज की सुगंध चूहों के लिए दुर्गंध होती है. ऐसे में चूहे खुद ही आपका घर छोड़ कर भाग जाएंगे.

चिली फलैक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे चूहे तेज़ लाल मिर्च या चिली फलैक्स चूहों को भगाने में रामबाण है. आपको इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है बस चूहों के रास्ते में इन्हें छिड़क देना है. फिर देखिए कमाल आपको अगले दिन आपके घर में चूहे नहीं दिखेंगे.

लहसुन

आप चूहों को घर से भगाने के लिए एंटी माइस लिक्विड बना सकते हैं. इसके लिए आपको लहसुन को पानी में डालकर कूट लेना है. कूटने के बाद आप इसे पानी में अच्छे से मिक्स कर दें और चूहे की आने जाने वाली जगह पर छिड़क दे.यकीन मानिए अगले दिन से आपको चूहे घर में नहीं दिखेंगे.