Electric Bike बजाज पल्सर काफी लंबे समय से मार्केट में नवयुवकों की पसंदीदा बाइक बनी हुई है। भारतीय दो पहिया वाहन मार्केट में बढ़ रहे इलेक्ट्रिक बाइक की मांग को देखते हुए बजाज ने Bajaj Pulsar Electric Bike को लॉन्च करने वाली है। इस बाइक का लॉन्च काफी सफल हो सकता है, क्योंकि बजाज पल्सर बाइक के पहले से ही बहुत सारे दीवाने मार्केट में भरे हुए हैं।

 यह कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक बाइक को बहुत ही जबरदस्त लुक के साथ लॉन्च करने वाली है। कुछ विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक यह पता चला है कि इस बाइक में काफी लाजवाब फीचर होने वाले है। लोक के साथ-साथ इसकी रेंज को भी काफी अधिक रखा गया है और इसका बजट भी काफी कम होने वाला है। अगर आप एक नई इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने वाले हैं तो आपको एक बार लांच होने वाली पल्सर के इस नए इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानना चाहिए।

बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक की कीमत और पावर: Electric Bike

बजाज पल्सर के इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर की बात करें तो यह भाई का 1000 वाट मोटर और 5000 किलो वाट के बैटरी से चलने वाली है। यह बाइक नॉर्मल चार्ज करने में 2 घंटा लगेगा और फुल चार्ज करने में 5 घंटा लगेगा। एक बार फुल चार्ज हो जाने पर यह बाइक 150 किलोमीटर तक चल सकती है।

आपको बता दे यह बाइक दो अलग-अलग मॉडल और वजन में लांच होने वाली है जिसमें इसका एक मॉडल 130000 रुपए का और दूसरा मॉडल 150000 रुपए का होने वाला है।

Must Read:   

अगर हम बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक बाइक के पावर की बात करें तो आपको इसका इंजन देखने के बजे बैटरी पावर देखना चाहिए। यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है जिसका बैटरी लिक्विड गोल्ड पैक्ड बैटरी है। इस गाड़ी में आपको 5000 किलो वाट की बैटरी मिलती है। अगर हम इतना पावर वाले बैटरी का कंपेयर किसी इंजन से करें तो 14 bhp इंजन पावर और 520 न्यूटन मीटर टॉर्क का पावर आता है।

इसके अलावा हर व्यक्ति आजकल बाइक लुक के अनुसार खरीदता है। इस बाइक में आपको जबरदस्त लुक मिलता है और बहुत ही बेहतरीन तरीके से यह बाइक लोगों का दिल जीतते जा रही है। कोई भी नवयुवक बाइक लवर इस बाइक के लुक को देख कर दीवाना हो सकता है। इसके अलावा इस बाइक में अलग-अलग कलर का वेरिएंट भी मौजूद है जो इसे मार्केट में काफी पॉपुलर बनता है।