Hayabusa Bikes जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारत में मारुति की कंपनी मुख्य रूप से बोलेरो और फोर व्हीलर गाड़ियां बनाने के लिए जानी जाती है। हाल ही में मारुति ने हायाबूसा बाइक्स लॉन्च की है। बाइक अपने स्पीड और शानदार लुक के कारण लगातार चर्च में बनी हुई है।

आपको बता दे यह शानदार बाइक आमतौर पर अपने फीचर्स और अपग्रेडेड वर्जन के इंजन के कारण जानी जाती है। अगर आप भी हायाबूसा की शानदार स्पीड वाली बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यहां इसके बारे में दी गई सारी जानकारी को विस्तार से पढ़ें।

Hayabusa Bikes की स्पीड मत दे रही है बुलैरो और नेक्सन को भी

जैसे कि हमने आपको बताया इस बाइक की इंजन सबसे ज्यादा जबर्दस्त होती है इस बाइक के शक्तिशाली इंजन में आपको 1340 सीसी का लैस दिया जा रहा है। इसके अलावा यह बाइक केवल 2.8 सेकंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। 

Must Read: 

इसके अलावा आपको बता दे इस बाइक की टॉप स्पीड 299 किलोमीटर प्रति घंटा है। यदि हम बात करें इस बाइक के इंजन की क्षमता की तो इसे आप आसानी से बोलेरो और नेक्सों जैसी गाड़ियों की स्पीड से कंपेयर कर सकते हैं। स्पीड के कारण ही मार्केट में इस बाइक को जोरों शोरों से पसंद किया जा रहा है।

जान लीजिए इस बाइक की कीमत

आपको बता दे हायाबूसा के शानदार बाइक की कीमत मार्केट में आम बाइक से थोड़ी ज्यादा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि शानदार बाइक के फीचर्स और स्पीड के टक्कर की बाइक मिला बहुत मुश्किल है। इस जोरदार बाई की कीमत 16.9 लख रुपए है। इस बाइक के फीचर्स और स्पीड के चर्चे इतने भी शुमार है कि कई सिलेब्रिटीज और एक्टर एक्ट्रेस भी इस बाइक के फैन है।